इटावा : जसवंत नगर में अवैध रूप से चल रहे अस्पताल को एसडीएम ने किया सीज।

जसवंतनगर: मॉडर्न तहसील कार्यालय के पास संचालित छानबीन में बिना पंजीकरण के इसके संचालन का खुलासा हुआ। एसडीएम  ने वहां पहुंचकर नर्सिंग होम सीज कर दिया। संचालक के खिलाफ कार्यवाही की बात कही है।

तहसील कार्यालय के सामने हाइवे किनारे करीब 6 माह से बिना पंजीकरण के एक नर्सिंग होम मां शारदा देवी मेडिकेयर सेंटर नाम संचालित हो रहा है। जिसकी शिकायत मिलने पर उपजिलाधिकारी ज्योत्सना बंधु स्वयं मरीज बनकर उक्त अस्पताल पहुंची, और छानबीन शुरू की तो यह अस्पताल पंजीकृत न होने की बात सामने आई।

नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के नजदीक अबैध अस्पताल में बकायदा ओटी आदि सभी व्यवस्था के साथ एक मरीज भी भर्ती पाया गया। लेकिन कोई डिग्री होल्डर डॉक्टर आदि नहीं था। एक नर्स व एक वार्ड बॉय मौजूद मिले। छानबीन में इटावा में संचालित मां शारदा देवी मेडिकेयर सेंटर के नाम से कुछ कागजात मिले जो अबैध बताए गए हैं। जिसके बारे में एसडीएम ने जांच किये जाने की बात कही। भर्ती मरीज के परिजन छुट्टी करा ले गए थे। एसडीएम ने मौजूद नर्स व वार्ड बाय के बयान दर्ज करने के बाद नर्सिंग होम को सीज कर दिया। इस दौरान राजस्व उपनिरीक्षक सहित स्थानीय लेखपाल मो.जाहिर सहित सम्बंधित कर्मचारी रहे मौजूद।

रिपोर्ट – संवाद सूत्र, जसवंतनगर, इटावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *