*प्रयागराज: उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रतन दीक्षित से बदमाशों ने की लूट। बगल में ही यूपी 100 की गाड़ी मुख दर्शक बनी रही। THE INDIAN OPINION*



प्रयागराज में लूट की घटनाएं इस कदर से बढ़ गई है कि कुछ कहा नही जा सकता कि कब किसके साथ क्या हो जाए अभी करीब एक वर्ष पूर्व इसी छेत्र में वरिष्ठ पत्रकार अभिलाष नारायण जी के साथ भी ऐसी ही एक घटना रात्रि में ही हो गई थी। उस पर ही पुलिस मूक दर्शक बनी रही। उसी तरह से दूसरी घटना अमर उजाला के वरिष्ठ पत्रकार एवं प्रेस क्लब के सचिव के साथ पुलिस लाइन के पास की गई उस पर भी कोई कार्यवाई नही हुई।

अब तक करीब दर्जनों ऐसी घटनाएं हो चुकी है। पत्रकार मनोज तिवारी, मानवेन्द्र सिंह जैसे कई इस तरह की घटनाओं से प्रभावित हो चुके हैं। सभी के आवेदन लेकर थाने वाले ठंडे बस्ते में डाल देते हैं। भुक्त भोगी भाग दौड़ करके ठंडा हो जाता है। उसी कड़ी में आज की रात्रि में उपजा के प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार रतन दीक्षित जो मम्फोर्डगंज के सभासद भी है उनको भी लुटेरो ने नही बख्शा। उनके पास से 2700 रुपए एवं दो मोबाइल उनकी कनपटी में असलहा लगाकर छीन लिए और भाग गए । हद तो तब हो गई जब वही पर कुछ दूरी पर ही डायल 100 पुलिस की गाड़ी खड़ी हो कर मूक दर्शक बनी रही।

रिपोर्ट – मो. अफज़ाल, प्रयागराज