*उन्नाव रेप केस पर अखिलेश यादव ने ट्वीट कर मांगा सीएम योगी का इस्तीफा*

फाइल फोटो

उन्नाव रेप केस मामले में बीजेपी विधायक पर लगे आरोप और रेप पीड़िता के पिता की जेल में संदिग्ध मौत पर सियासत तेज हो गई है. मामले में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सीएम योगी से नैतिक आधार पर इस्तीफा मांग लिया है. उन्होंने पुलिस कस्टडी में मौत की निष्पक्ष जांच की मांग भी की है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री आवास पर आत्मदाह की कोशिश करनेवाली दुष्कर्म की पीड़िता के पिता की ‘पुलिस कस्टडी’ में दर्दनाक मृत्यु अत्यंत दुखदायी है. इसकी सर्वोच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. महिलाओं के मान की रक्षा के लिए नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री को तुरंत इस्तीफ़ा दे देना चाहिए.

 

मुख्यमंत्री आवास पर आत्मदाह की कोशिश करनेवाली दुष्कर्म की पीड़िता के पिता की ‘पुलिस कस्टडी’ में दर्दनाक मृत्यु अत्यंत दुखदायी है। इसकी सर्वोच्च स्तरीय निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए। महिलाओं के मान की रक्षा के लिए नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री को तुरंत इस्तीफ़ा दे देना चाहिए।

— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) April 9, 2018

इससे पहले समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता जूही सिंह ने कहा कि आरोप लगने के बाद भी अधिकारियों ने कहा कि पुरानी दुश्मनी है. उन्होंने पूछा कि बीजेपी विधायक और एडीजी अधिकारीयों पर कार्यवाही क्यों नहीं हो रही है? बीजेपी सरकार हमेशा एनकाउंटर, एनकाउंटर कहती है. ये भी एनकाउंटर है. हत्या है ये. लड़की ने पहले ही कहा था कि उसकी जान को खतरा है. लेकिन लड़की को सुरक्षा नहीं दी गई. अब उसके पिता की आज मौत हो गई. उन्होंने कहा कि मामले में एडीजी को निलंबित करना चाहिए. नहीं तो मुख्यमंत्री इस्तीफ़ा दें.

वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर इस घटना को भयानक और बर्बर करार दिया है. उन्होंने लिखा है कि बलात्कार पीड़िता आत्महत्या का प्रयास कर रही है और उसके पिता की पुलिस कस्टडी में पिटाई के बाद मौत हो जा रही है. यूपी की बीजेपी सरकार अपराधियों को पकड़ने की बजाए पीड़ितों को ही गिरफ्तार कर रही है. यूपी में गुंडा राज चल रहा है.  बसपा के सुधीन्द्र भदोरिया ने कहा कि बलात्कार पीड़िता के पिता की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई हो ये बहुत गंभीर मामला है. योगी जी के शासन में कानून व्यवस्था फेल है और मोदी जी मौन हैं. जनता त्राहि-त्राहि कर रही है.

बता दें रविवार को लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास के सामने रेप पीड़िता ने आत्मदाह की कोशिश की थी. आज उसके पिता की उन्नाव जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. परिजनों ने रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर जेल में हत्या कराने का आरोप लगाया है. आरोप है कि 3 अप्रैल को मुकदमा वापस न लेने पर विधायक के भाई ने पीड़िता के पिता को जमकर पीटा था. परिजनों का आरोप है कि बुरी तरह घायल होने के बाद भी पुलिस ने पीड़ित पर ही मुकदमा लिख कर जेल भेज दिया था. सोमवार को जेल में हालत ख़राब होने के बाद रेप पीड़िता के पिता को जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.