*एसपी आकाश तोमर के निर्देशन में ऑपरेशन मुस्कान के तहत खुशियां बांट रही पुलिस,कई माता-पिता को कलेजे के टुकड़ों से मिलवाया। The Indian Opinion*


ऑपरेशन मुस्कान के तहत बाराबंकी जनपद के समस्त थानों में गुमशुदा लोगों की तलाश में विशेष अभियान चलाए जा रहे हैं खासतौर पर घरों से गायब नाबालिग बच्चों को को पूरी सरगर्मी से तलाश करके पुलिस उन्हें जल्द से जल्द उनके परिवार तक पहुंचा रही है एसपी आकाश तोमर ने इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में टीम गठित की है, जो प्रत्येक दिन गुमशुदा और अपहृत लोगों से जुड़े मामले की समीक्षा कर रही है वही नाबालिक से जुड़े मामलों पर खासा ध्यान दिया जा रहा है, पुलिस के इस अभियान के सकारात्मक परिणाम भी सामने आ रहे हैं।

आपरेशन मुस्कान के तहत गुमशुदा बालक को थाना टिकैतनगर पुलिस द्वारा 12 घण्टे के अन्दर सकुशल बरामद कर परिजनों को सुपुर्द किया गया।
दिनांक 30.08.2019 को थाना टिकैतनगर में वादी अकबर अली पुत्र मो0 फतेह निवासी धधवारा थाना टिकैतनगर जनपद बाराबकी ने समय 09:30 बजे सूचना दी कि उनका पुत्र मोहम्मद हुसैन उम्र 11 वर्ष मदरसे में पढ़ने हेतु गया और वहीं से गायब हो गया। काफी खोज-बीन किया गया परन्तु मेरा लड़का नही मिला। जिसके सम्बन्ध में थाना टिकैतनगर मे मु0अ0सं0 330/19 धारा 363 भादवि0 पंजीकृत किया गया था।

(टिकैतनगर थाना क्षेत्र से बरामद नाबालिग)

पुलिस अधीक्षक बाराबंकी के निर्देशन में त्वरित कार्यवाही करते हुए आज दिनांक 31.08.2019 को थाना टिकैतनगर पुलिस ने 12 घंटे के अंदर चारबाग रेलवे स्टेशन जनपद लखनऊ से बच्चे को बरामद कर उसके परिजनों को सुपुर्द किया। बाराबंकी पुलिस के इस कार्य की गुमशुदा के परिजनों एवं क्षेत्र की जनता द्वारा भूरि-भूरि प्रशंसा की जा रही है।

वहीं दूसरी अच्छी खबर देवा थाने से आई है।

आपरेशन मुस्कान के तहत गुमशुदा बालक को थाना देवा पुलिस द्वारा 12 घण्टे के अंदर सकुशल बरामद कर परिजनों को सुपुर्द किया गया।

दिनांक 30.08.19 को वादिनी श्रीमती झुकाना देवी पत्नी शेर बहादुर निवासी बिहार नगर मजरे सिपहिया थाना देवा जनपद बाराबंकी द्वारा थाना देवा पर सूचना दिया कि उनका पुत्र जितेश कुमार उम्र 10 वर्ष जो कक्षा 5 में पढ़ता है दिनांक 30.08.19 को स्कूल गया, किंतु घर वापस नहीं आया। उक्त के सम्बन्ध में थाना देवा पर मुकदमा अपराध संख्या 354/19 धारा 363 आईपीसी पंजीकृत किया गया था।

(देवा थाना क्षेत्र से सकुशल बरामद नाबालिक)

पुलिस अधीक्षक बाराबंकी के आदेश-निर्देश के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी, क्षेत्राधिकारी नगर, थानाध्यक्ष देवा श्री प्रमोद कुमार सिंह द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर तत्काल गुमशुदा जितेश कुमार की बरामदगी हेतु दो टीमें गठित की गई । जिनमें से एक टीम द्वारा रात्रि में ही बाराबंकी के बस स्टॉप रेलवे स्टेशन तथा अन्य संभावित स्थान पर तलाश की गई तथा दूसरी टीम द्वारा लखनऊ रोड पर तथा कस्बा देवा के आस-पास तलाश किया गया।

आज दिनांक 31.08.2019 को उपनिरीक्षक श्री संजीव कुमार सिंह, हे0का0 नवीन कुमार सिंह, का0 रजनीश यादव द्वारा सिपहिया मोड़ के पास उक्त बच्चे को टेंपो स्टैंड के पास सकुशल बरामद कर उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया। बच्चे द्वारा किसी भी प्रकार की अपने साथ किसी अनहोनी तथा किसी के द्वारा दुर्व्यवहार आदि ना किया जाना भी बताया गया। बाराबंकी पुलिस के इस कार्य की गुमशुदा के परिजनों एवं क्षेत्र की जनता द्वारा भूरि-भूरि प्रशंसा की जा रही है ।

The Indian Opinion
Barabanki Team