*ऑल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज़ उ0 प्र0 एव उ0 प्र0 जमीयत उर राईन के प्रदेश अध्यक्ष मो वसीम राईन द्वारा,,,कराया गया सम्मान समारोह*

ऑल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज़ उ0 प्र0 एव उ0 प्र0 जमीयत उर राईन के प्रदेश अध्यक्ष मो वसीम राईन द्वारा राईन समाज की एक बेहद गरीब व अशिक्षित परिवारिक पृष्ठ भूमि के बेटी रेशमा द्वारा उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित हाईस्कूल की परीक्षा में 90.50 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपने कॉलेज अजीमुद्दीन अशराफ़ इस्लामिया इंटर कॉलेज में आल टाइम रिकार्ड तोड़ने के उपलक्ष्य में एक सम्मान समारोह का आयोजन सट्टी बाज़ार स्थित कार्यालय पर किया
सम्मान समारोह के मुख्यातिथि एव उ0प्र0 के सहायक श्रम आयुक्त जनाब समीम अख्तर अंसारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि बाराबंकी में शिक्षा का स्तर बहुत ऊंचा हैं और यहाँ शिक्षा के कद्रदानों की कोई कमी नही हैं यही वजह हैं की समाज के निम्न स्तर में ज़िंदगी बशर करने वाले भी शिक्षा के मैदान में उरकुष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं।
रेशमा का इस छेत्र में निकल कर आना यह बात सिद्ध करता हैं इस देश मे उन्नति के रास्ते सभी के लिए खुले हैं शर्त यह कि उसे हासिल करने के लिए प्रयास किया जाए । उन्होंने मुस्लिम समाज विशेष तौर पर पिछड़े मुस्लिम समाज को सम्बोधित करते हुए कहा कि हिंदुस्तान के खून व मिजाज में एक दूसरे को सम्मान देने की परम्परा रही हैं। यह वही देश हैं जिसने डॉ0  ऐ .पी.जे अब्दुल कलाम को अपने सिर आँखों पर बिठा रखा ।
समारोह में अपने विचार रखते हुए अजीमुद्दीन अशरफ़ इस्लामिया इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य मो एहरार ने कहा कि उनके कॉलेज में ज्यादा तर बच्चे समाजिक ,शैक्षिक व आर्थिक रूप से पिछड़े समाज के पढ़ते हैं रेशमा भी पसमांदा मुस्लिम समाज से है पसमंदा समाज बहुत मेहनती समाज हमारे मुल्क में माना जाता है यह यू कहा जाए तो बेजा न  होगा की यह हमारे मुल्क की अर्थव्यवस्था ,कृषि एवं हस्थ शिल्प की रीढ़ की हड्डी हैं अब इस क़ौम की दिलचस्पी शिक्षा की तरफ तेजी से हो रही हैं अगर यह इस मैदान में इसी तरह मेहनत करती रही तो वह दिन दूर नही की जब मुल्क से पसमांदा लुत्फ हो जाएगा और देश मे समाजिक समानता स्तिथित हो जाएगी उच नीच नही होगी तभी असल राम राज देश मे होगा ।
सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए सहायक निदेशक बेसिक शिक्षा अब्दुल मुबीन ने कहा कि आज शिक्षा के परिस्पर्धा के इस दौर में कड़ी मेहनत व लगन ही सफलता की कुंजी हैं।
समारोह को सम्बोधित करते हुए जवाहर लाल नेहरू स्मारक पी जी कॉलेज बाराबंकी के उर्दू विभाग के पूर्व अध्यक्ष डॉ0 अहसन बेग ने रेशमा को उसके उज्जवल भविष्य के लिए सुभकामनाये एवं अपना आशिर्वाद देने के बाद सचेत किया कि शिक्षा जगत में हाई स्कूल तो पहली मंजिल हैं आगे की मन्ज़िले बहुत शख़्त और मुश्किल परीक्षाओ से भरी होगी । उसे शख़्त मेहनत पुख़्ता इरादे एवं लगन से आने वाली सभी परीक्षाओ में इस से भी बढ़ कर सफलता अर्जित करनी होगी तभी वह अपना लक्ष्य प्राप्त कर सकेगी ।समारोह में उपस्थित अजीमुद्दीन अशरफ़ इस्लामिया इंटर कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य जलील यार खा वारसी एवं खुर्सीद अहमद खा ने अजीमुद्दीन अशरफ इस्लामिया इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य मो एहरार की प्रसंशा करते हुए कहा कि जिस पेड़ को उन्होंने अपनी मेहनत से लगा कर बड़ा किया था आज उसके फल व फूल शिक्षा के चमन को गुलज़ार कर रहे हैं ।खुर्सीद अहमद खा ने इस अवसर पर भौतिक विज्ञान की दिशा गरीब एवं उदीयमान  विद्दार्थीयो को निसुल्क देने की घोसड़ा की ।
समारोह में उपस्थित आनन्द बिहार इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य शैलेंद्र सिंह ने रेशमा की इंटर के द्वितीय वर्ष की अध्ययन पुस्तिकाओं व स्टेशनरी का सारा खर्च उठाने की घोषणा की जब कि समाज सेवी सय्यद इमरान रिजवी द्वारा रेशमा को उपहार भेंट करने के अतिरिक्त कक्षा 11 की पुस्तिकाओं एवं समस्त स्टेशनरी का खर्च वहन करने की घोषणा की । अजीमुद्दीन अशरफ इस्लामिया इंटर कॉलेज की ओर से रेशमा के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर तीस हजार रु 0 का इनाम का चेक देने की घोषणा की प्रधानाचार्य मो एहरार द्वारा की गई ।
सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य जलील यार खा द्वारा रेशमा को मदीना शरीफ से लाई गई एक चादर व नकद तोफा पेश किया  गया । इस पूर्व रेशमा व आठ वर्ष अल्प आयु में कुरान शरीफ हिफ़्ज़ करने वाले हाफ़िज सिफ़तेंन रजा  वारसी को प्रतीक चिन्ह एव माला पहना कर सम्मानित किया गया। समारोह के अंत मे वसीम राईन ने आये हुए सभी अतिथियों व एवं आम जनमानस के प्रति आभार व्यक्ति किया ।इस मौके पर मुख्य रूप से पसमांदा महाज़ के जिला अध्यक्ष नसरुद्दीन अंसारी,मलिक समाज के जिलाध्यक्ष इरसाद रज्जाकी, हाफ़िजअयाज़ , अशफ़ाक़ राईन, सईद राईन, इमरान राईन, क़ौसर अंसारी,बाबा बी पी दास, आदिल राईन, नईम सिद्दीकी, नफ़ीस राईन, ख्वाजा अंसारी,ईस्माइल राईन,आदि सैकड़ो लोग मौजूद थे।