गोरखपुर में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण, एडिशनल सीएमओ एनके पांडे को कोरोना की पहली वैक्सीन लगा कर किया शुभारंभ।

गोरखपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वैक्सीन टीकाकरण का वर्चुअल शुभारंभ किया गया। जिसके बाद आज का दिन कोरोनावायरस के बीच इतिहास बन गया है।

इस ऐतिहासिक दिन को ज्योतिष विद्वान भी बेहद सुखद और खास बता रहे हैं गोरखपुर में छह बूथों पर टीकाकरण 600 लोगों को लगाए जाना है जिसकी जिम्मेदारी 10 नोडल अधिकारियों को सौंपी गई है, हर बूथ पर 110 डोज भेेज दिया गया है।

इस मौके पर जिलाधिकारी विजेंद्र पांडियन, सीडीओ इंद्रजीत सिंह, विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल उपस्थित रहे। एडिशनल सीएमओ एनके पांडे कोरोना की पहली वैक्सीन लगाई गई जिलाधिकारी ने माला पहनाकर स्वागत किया कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद 30 मिनट तक उन्हें निगरानी में रखा गया।


इस अवसर पर जिला अधिकारी के विजेंद्र पांडियन ने बताया कि आज सुबह 11:00 बजे से वैक्सीनेशन जिला अस्पताल में शुरू हो गई है, अफवाहों को दूर करने के लिए पहला वैक्सीनेशन एडिशनल सीएमओ एन.के पांडेय जी को लगा है , यह बिल्कुल ही सेफ वैक्सीन है। पहला डोज लगने के 28 दिन बाद दूसरा डोज लगेगा।

वैक्सीनेशन आने के बाद भी हमें तीन मूल मंत्र जैसे मास्क लगाना, 2 गज की दूरी का पालन करना और बार-बार हाथ धूलना पालन करना होगा।


कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद एडिशनल सीएमओ एनके पांडे ने बताया कि यह वैक्सीन पूर्ण रूप से सुरक्षित है। मैं यह वैक्सीन लगवाया हूं और मुझे कोई परेशानी महसूस नहीं हो रही है, तो जब आपकी बारी आए का टीका जरूर लगवाएं।

रिपोर्ट – मनोज कुमार, गोरखपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *