*चंबल की घाटियों में एक बार फिर लुटेरों और बदमाशों की आमद से फायरिंग आवाज गूंजने लगी हैं*

इटावा जिले में आज चंबल के बीहड़ इलाके में पुलिस और एक शातिर लुटेरे के बीच जोरदार मुठभेड़ हुई दोनों तरफ से फायरिंग के बाद घायल बदमाश को पुलिस ने अरेस्ट करके अस्पताल में भर्ती कराया है।
काफी समय तक चंबल का बीहड़ अपराधियों और डकैतों के महफूज अड्डे के रूप में बदनाम रहा रहे हैं। जहां से वह बेरोकटोक अपनी गतिविधियों को संचालित करते थे। लगभग एक दशक पहले पुलिस और एसटीएफ के बड़े अभियान के बाद चंबल से डकैत गायब हो गए लेकिन अब उनकी जगह नए जमाने के लुटेरों और अपराधियों ने ले ली है। पिछले एक महीने के अंदर इटावा में तीन बड़ी वारदातों ने यह साबित कर दिया है, की चंबल के बीहड़ में एक बार फिर अपराधी अपना अड्डा बना रहे हैं ।

दो दिन पहले इन्हीं इलाकों में पुलिस ने खुफिया सूचना मिलने पर दबिश मारी थी और ढेर के बाद बदमाशों को गिरफ्तार किया था। इसके पहले एक व्यापारी पुत्र को अपहरण करने के बाद बीहड़ इलाके में बदमाशों ने उसकी हत्या कर दी थी, और एक बार फिर 25000 के इनामी लुटेरे अतुल चौधरी की खबर मिलने पर पुलिस ने बीहड़ में घेराबंदी करके बदमाश को ललकारा और मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार करके अस्पताल भेजा।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पिछले दिनों इटावा में उबर टैक्सी लूट कांड के दो आरोपियों को पुलिस ने पहले पकड़ा था। उसी गैंग का साथी अतुल चौधरी उस समय फरार हो गया था और बीहड़ में छुपा था, जिसे आज मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया है।