दुखद: कोरोना से मृत समाजसेवी के परिवार के 5 अन्य लोग कोरोना पॉजिटिव!

रिपोर्ट – मनीष वर्मा

प्रयागराज : लॉक डाउन में पीड़ित गरीब कमजोर लोगों  की भोजन के पैकेट बांट कर कई दिनों तक मदद करने वाले समाजसेवी इंजीनियर वीरेंद्र सिंह की पिछले दिनों कोरोनावायरस के संक्रमण से दर्दनाक मौत हो गई ।

बताया जा रहा है कि लोगों की मदद करने के दौरान ही वह किसी पॉजिटिव के संपर्क में आ गए जिसकी वजह से वह स्वयं संक्रमित हो गए और उनकी मौत हो गई l अब इस घटना के बाद उनके परिवार के छह अन्य लोग भी संक्रमित पाए गए हैं जिनका अस्पताल में इलाज हो रहा है।

आस्था और धर्म की नगरी प्रयागराज में दो और कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये है। इसमे से एक कोरोना पॉजिटिव मरीज कोई और नही बल्कि कोरोना के चलते अपनी जान गवाँ चुके मृतक वीरेंद्र सिंह की माँ है और दूसरा हंडिया का रहने वाला युवक है। मंगलवार को देर रात इलाज के दौरान वीरेंद्र सिंह की मौत हो गयी थी जो प्रयागराज में कोरोना से मौत का पहला मामला था। उन्हीं वीरेंद्र सिंह के परिवार में अब तक पांच कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ गए है ।

जिनमे सबसे पहले वीरेंद्र सिंह संक्रमित हुए थे जिसके बाद उनके पूरे परिवार को क्वारन्टीन कर दिया गया था। उनके बाद उनकी पत्नी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था और उसके कुछ दिन बाद उनकी सास, भाई और उनकी पत्नी में भी कोरोना  के लक्षण पाये गए थे और आज वीरेंद्र की माँ भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। जैसे-जैसे वीरेंद्र सिंह के परिवार में कोरोना पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। उसी तरह प्रयागराज में भी कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ रही है  जो उनके परिवार और प्रयागराज दोनो के लिए चिंता का विषय है।

प्रयागराज में अब तक कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 17 हो गयी है। फिलहाल इन सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजो का इलाज प्रयागराज के कोटवा एल  1 अस्पताल में चल रहा है। प्रयागराज में बढ़ते कोरोना के मामले अब एक गंभीर समस्या बनती जा रहे है ऐसे में हमे सिर्फ सावधानी ही इस समस्या से निजात दिला सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *