सीएम योगी का ऐलान मजदूरी के लिए बाहर नहीं जाएंगे यूपी वाले, यूपी में ही मिलेगा काम!

रिपोर्ट -दीपक मिश्रा

उत्तर प्रदेश के लाखों लोग भारत के अलग-अलग हिस्सों में काम करते हैं इनमें बड़ी संख्या मजदूरों की है जो देश भर की फैक्ट्रियों अपने पसीने से चलाते हैं लेकिन  कोरोना वायरस महामारी के बाद जब से सरकार ने लॉक डाउन घोषित किया है तब से देश के अलग-अलग हिस्सों में उत्तर प्रदेश के मजदूरों की समस्याएं बढ़ गई हैं।

लाखों मजदूरों को वापस उनके घरों तक पहुंचाने की व्यवस्थाएं की है लेकिन इसके साथ ही सरकार इस मुद्दे पर भी गंभीरता से काम कर रही है कि यूपी के लोगों को यूपी के कामगारों और मजदूरों को दूसरे प्रदेशों में भटकना न पड़े उन्हें यूपी में उनके ही जनपदों में रोजगार उपलब्ध कराया जाए।

इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने team11 के अधिकारियों को निर्देशित किया है उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव और संबंधित प्रमुख सचिव को सभी जिला अधिकारियों से बातचीत करके जनपदों की सभी उद्योगों को चलाने के निर्देश दिए गए हैं, साथ ही तमाम जनपदों में नए उद्योगों के स्थापना के बारे में भी योजना बनाने की बात कही गई है जिससे उत्तर प्रदेश के लोगों को उनके घरों के आसपास उनके जिलों के आसपास ही समुचित रोजगार उपलब्ध कराया जा सके।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मुद्दे पर काफी गंभीर हैं और अधिकारियों को जल्द से जल्द इस योजना को धरातल पर लागू करने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *