पाकिस्तान में एक और हिंदू लड़की का अपहरण, जबरन कराया गया धर्म परिवर्तन.. भारत में नाराजगी


पाकिस्तान में सिंध प्रांत की दो हिंदू लड़कियों के अपहरण और धर्म परिवर्तन पर बवाल मचने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है और यहां एक और हिंदू लड़की के अपहरण की खबर आई है। बताया जा रहा है कि इस अन्य हिंदू लड़की सोनिया भील का भी अपहरण करने के बाद धर्मपरिवर्तन कराया गया है। 

आपको बता दें कि हाल ही में दो हिंदू लड़कियों रीना और रवीना के अपहरण व धर्म परिवर्तन की खबरें सुर्खियों में हैं। यह सरकार अल्पसंख्यकों की सुरक्षा में क्यों असफल साबित हो रही है?’ बिलाल फारुकी के इस ट्वीट के बाद द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने इस खबर को प्रमुखता से वेबसाइट पर स्थान दिया।
उधर, पाकिस्तानी अखबारों ने भी हिंदू लड़कियों के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन की खबरों को प्रमुखता दी है। पाक अखबार ने प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से दो हिंदू लड़कियों के अपहरण और धर्म परिवर्तन को लेकर जांच के आदेश को प्रमुखता दी है जबकि एक अखबार ने इस पूरे विवाद को शीर्ष खबर बनाया है। हालांकि उर्दू अखबारों में इस खबर को प्रमुखता नहीं मिली।

वहीं विदेश मंत्री विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान को उन दोनों हिंदू लड़कियों को उनके परिवार के पास वापस भेज देना चाहिए जिनका होली की शाम को जबरन धर्म परिवर्तन करवाकर शादी करवा दी गई थी। वहीं इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने दोनों नाबालिग लड़कियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी राज्य को सौंपी है।  

इस घटना को लेकर भारत में भी काफी नाराजगी है। विदेश मंत्री ने इसे लेकर ट्विटर पर तीन ट्वीट किए। अपने पहले ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान में दो हिंदू लड़कियों का जबरन धर्मांतरण कराया गया। लड़कियों की उम्र को लेकर कोई विवाद नहीं है। रवीना मात्र 13 साल और रीना 15 साल की है।