बहराइच: खोदाई में L2 अस्पताल की बिजलीं कटी, ऑक्सीजन आईसीयू बन्द, मचा हड़कंप, डीएम ने लगाई फटकार।

बहराइच – जिले में भर्ती मरीजों की हो रही निगरानी, डीएम ने दी जानकारी।
आपको बताते चलें कि जनपद बहराइच के मेडिकल कॉलेज के L2 हॉस्पिटल के निकट शुक्रवार को जेसीबी से खुदाई का काम चल रहा था।
खुदाई के दौरान बिजली की केबल कट गई L2 में बिजली की आपूर्ति पूरी तरीके से ठप हो गई। जिसके चलते मरीजों को ऑक्सीजन भी नहीं मिल पा रही थी।
बिना ऑक्सीजन के मरीज तड़प उठे, बेहाल मरीजों के तीमारदारों ने डीएम को फोन मिलाया। प्रशासनिक अमले के साथ मौके पर पहुचे डीएम हालत देखकर भड़क उठे।

इसके बाद वहां पर मौजूद लोगों को जमकर फटकार लगाई। मेडिकल कॉलेज परिसर में L2 हॉस्पिटल बनाया गया है, जिसमें 50 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों को भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है।
जिसमें लगभग 10 मरीजों को वेंटीलेटर पर रखा गया है। L2 हॉस्पिटल के पास शुक्रवार को खुदाई का काम जेसीबी से चल रहा था। इसी दौरान L2 हॉस्पिटल में सप्लाई होने वाले बिजली का केबल कट गया, और अस्पताल की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई।

L2 में बिजली गुल होने से ऑक्सीजन की सप्लाई भी रुक गई। जिससे मरीज परेशान हो गए। इसकी सूचना पर तत्काल जिला अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया तथा वहां पर मौजूद कर्मचारी व अधिकारी गण को फटकार लगाई। उसके पश्चात बिजली चालू कराई गई। इस मामले में जिला अधिकारी बहराइच शंभू कुमार ने बताया L2 में बिजली आपूर्ति ठप होने से की समस्या सामने आई थी। शिकायत मिलने पर तत्काल पहुंचकर समस्या का समाधान कराया गया है तथा अस्पताल के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि किसी भी हालत में मरीजों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। आपको बता दें की जिले में भर्ती मरीजों की निगरानी की जा रही है।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *