बहराइच: 2 साल की बच्ची से रेप, मासूम बच्ची की मौत, भागने पर पुलिस ने आरोपी को मारी गोली।

बहराइच – उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां घर के बाहर सो रही दो साल की बच्ची को 35 साल का दरिंदा उठा ले गया। उसके साथ रेप किया और उसे स्कूल के शौचालय में तड़पता छोड़ भाग खड़ा हुआ। बच्ची की मौत हो गई है।
आरोपी को स्कूल के पास से ही गांव वालों द्वारा पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। हिरासत से आरोपी ने भागने की कोशिश की तो पुलिस ने उसके पैर में गोली मार दी।


मामला नानपारा कोतवाली क्षेत्र का है। यहां एक गांव में सोमवार की रात दो साल की बच्ची अपनी मां के साथ घर के बाहर सो रही थी। इस बीच, चुपचाप बच्ची को गांव का ही एक युवक उठा ले गया। घर से 100 मीटर की दूरी पर बने स्कूल में ले जाकर उसके साथ रेप किया। बच्ची की हालत बिगड़ी तो उसे शौचालय में छोड़कर बाहर टहलने लगा।
इस बीच, सुबह जब घरवालों ने बच्ची को गायब देखा तो सभी परेशान हो गए। लोगों को लगा कि तेंदुआ उठा ले गया है। रोते-बिलखते हुए घरवालों ने ग्रामीणों की मदद से बच्ची को तलाशना शुरू कर दिया। घरवाले स्कूल पहुंचे तो वहां शौचालय में बच्ची तड़प रही थी। उसके शरीर से खून बह रहा था।
रेप की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर एसपी सुजाता सिंह पहुंचीं। घटना के बारे में जांच टीम से जानकारी ली।


ग्रामीणों के मुताबिक, बच्ची के साथ रेप करने के बाद आरोपी स्कूल के बाहर ही माहौल देखने के लिए घूमता रहा। जब उसे पकड़ा गया तो पहले उसने कहा कि वह फूल तोड़ने आया है। बाद में ग्रामीणों ने सख्ती की तो उसने जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी ने बताया कि बच्ची को शौचालय में छिपा दिया है।
स्कूल के शौचालय में बच्ची बेहोश हालत में मिली। उसके शरीर से खून निकल रहा था। सूचना पर CO नानपारा जंग बहादुर यादव और नानपारा कोतवाल संजय सिंह मौके पर पहुंचे। तुरंत बच्ची को नानपारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। बच्ची की गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां उसकी मौत हो गई।
आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। भागने की कोशिश करने पर पैर में गोली मारी। SP सुजाता सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया और परिजनों से बात की।बवाल की आशंका को देखते हुए गांव में पांच थानों की फोर्स तैनात की गई है। परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। SP ने बताया कि जघन्य अपराध होने के कारण आरोपी के खिलाफ NSA की कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *