बाराबंकी: कार्यालय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा ई-लोक अदालत का हुआ आयोजन।

बाराबंकी।उ0प्र0राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के मंशानुरूप जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बाराबंकी द्वारा पारिवारिक वादों के निस्तारण के उद्देश्य से आज ई-लोक अदालत का आयोजन प्रधान न्यायाधीश पारिवारिक न्यायालय एवं पारिवारिक न्यायालय प्रथम व द्वितीय न्यायालयों पर एवं मोटर दुर्घटना प्रतिकर वादों के निस्तारण हेतु एम0ए0सी0टी0 न्यायालय पर किया गया।

इस अवसर पर सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्वेता चन्द्रा द्वारा बताया गया कि कोविड–19 वैश्विक महामारी से संबंधित माननीय उच्च न्यायालय के द्वारा जारी दिशा-निर्देशों तथा ई-लोक अदालत के आयोजन हेतु एस0ओ0पी0 का अनुपालन कराते हुए किया गया है।

पारिवारिक वादों के निस्तारण हेतु प्रधान न्यायाधीश पारिवारिक न्यायालय एवं पारिवारिक न्यायालय प्रथम व द्वितीय न्यायालयों द्वारा समग्र रूप से कुल 18 वादों का निस्तारण किया गया। इसीप्रकार मोटर दुर्घटना प्रतिकर वादों के निस्तारण हेतु एम0ए0सी0टी0 न्यायालय द्वारा कुल 11 मामलों का निस्तारण करते हुए रू0 1,21,15000.00 प्रतिकर राशि के रूप में दिलाया गया।

प्रधान न्यायाधीश पारिवारिक न्यायालय के द्वारा 04 जोड़ों का एक साथ रहने के लिए विदा किया गया एवं उन्हें भविष्य में अपने परिवार को एकजुट रखने के लिए शुभआशीष दिया गया। प्रधान न्यायाधीश महोदय ने ई-लोक अदालत को सार्थक एवं उचित कदम बताया एवं भविष्य में ऐसे अधिक से अधिक आयोजन के लिए एवं ई-लोक अदालतों के माध्यम से अधिक से अधिक मामलों को निस्तारित करने के लिए अधिवक्ताओं को प्रेरित किया।

रिपोर्ट- सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *