बाराबंकी: सड़क सुरक्षा माह प्रचार रथ को जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, पुलिस ने बांटे फूल।

बाराबंकी। सड़क पर पुलिस की चेकिंग लगी हो और पुलिस आपका चालान ना काट कर आपको हेलमेट पहना रही हो आपको फूल दे रही हो और आपके यातायात को नियम समझा रही हो तो ऐसा देखकर आप अवश्य आश्चर्यचकित हो जाएंगे लेकिन यह सत्य है।

दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा 18.1.21से 21.2.21 तक राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा अभियान के संबंध ने निर्देश दिए गए है जिसके क्रम जनपद बाराबंकी में जिलाधिकारी के द्वारा प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

राष्ट्रीय सडक सुरक्षा माह के अंतर्गत आज जनपद बाराबंकी में उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पुलिस विभाग एवं परिवहन विभाग के द्वारा संयुक्त रूप से सड़क पर चल रहे लोगों को यातायात के संबंध में जानकारी दी गई एवं उन्हें जागरूक किया गया।

आपको बता दें कि वह प्रकार के 1 माह तक संचालित किया जाना है जिसके अंतर्गत विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा आज जनपद बाराबंकी में यातायात प्रभारी संजय पांडे एवं परिवहन विभाग के अवधेश मिश्रा के द्वारा जनपद बाराबंकी के विभिन्न चौराहों पर जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया इस दौरान सीट बेल्ट न लगाए हुए चार पहिया वाहन के लोगों को यातायात के प्रति जागरूक किया गया वहीं जो लोग रास्ते पर मास्क लगाकर नहीं चल रहे थे उन्हें मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया गया।

जनपद बाराबंकी से नितेश मिश्रा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *