बेंगलुरु में होने वाली है आर एस एस की प्रतिनिधि सभा, यूपी को लेकर हो सकते हैं बड़े फैसले!

लखनऊ। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की 19 एवं 20 मार्च को बैंगलोर में हो रही अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा (राष्ट्रीय बैठक) में अवध प्रांत की टोली बुलाई गई। इस प्रतिनिधि सभा में राष्ट्रीय स्तर पर कई नए दायित्व की घोषणा होगी।

माना जा रहा है कि अवध प्रांत से बुलाए गए प्रांत प्रचारक कौशल को दूसरे दायित्व पर भेजते हुए आरएसएस सह-प्रांत प्रचारक मनोज मिश्र को प्रांत प्रचारक बना सकता है।

आरएसएस से जुड़े राघवेंद्र सैनी की माने तो आरएसएस अपने प्रचारकों को तय समय के बाद दूसरे कार्य या दायित्व और क्षेत्र में भेजता है। अवध प्रांत में नए प्रांत प्रचारक के रूप में मनोज मिश्र का नाम लगभग तय माना जा रहा है। वही कौशल सिंह को बौद्धिक विभाग में भेजा जा सकता है।

संघ के प्रचार विभाग से जुड़े सूत्रों के अनुसार आरएसएस में जातिवाद और क्षेत्रवाद जगह ना करने पाए इसलिए प्रचारकों के केंद्र में परिवर्तन किया जाता रहा है। ये हर प्रतिनिधि सभा में होने वाले निर्णयों में से एक है।

आरएसएस के अवध प्रांत में बीते दिनों एक नया नाम जुड़ गया था, जब मनोजकांत प्रांत के सह-बौद्धिक प्रमुख बनाए गए थे। मनोजकांत को एक और महत्वपूर्ण दायित्व देते हुए राष्ट्रधर्म मैगजीन का सम्पादक बना दिया गया था। इससे पहले पवनपुत्र बादल इस पद पर रहे।

एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *