भारतीय एयरपोर्ट के विंग कमांडर अभिनंदन बाघा बॉर्डर पहुंचे कुछ ही देर में अपने वतन में होगी वापसी


भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन थोड़ी देर में पाकिस्‍तानी सेना के कब्‍जे से मुक्‍त होकर वाघा अटारी बॉर्डर के माध्‍यम से वतन वापस आ जाएंगे। पाकिस्‍तान की टीम उनको लेकर वाघा बाॅर्डर पर पहुंच गई है। पाकिस्‍तानी क्षेत्र में औपचारिकताएं पूरी की जा रही है और थोड़ी देर में उनको भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा।

इससे पहले वायुसेना के अ‍धिकारियों की टीम और अभिनंदन के माता-पिता बॉर्डर के अंदर ले जाया गया। बताया जाता है कि अभिनंदन को लेकर लाहौर से वाघा बाॅर्डर के लिए पाक की टीम चल थी और वहां औपचाकिताओं को पूरी करने के बाद टीम वाघा बॉर्डर के लिए रवाना हुई। यह पाक टीम औपचारिकता के बाद अभिनंदन को भारतीय अधिकारियों को सौंप देगी। सीमा पर एस्‍कोर्ट गाड़ी तैनात है और अभिनंदन को पाकिस्‍तानी टीम द्वारा सौंपे जाने के बाद उनको बीएसएफ मुख्‍यालय ले जाया जाएगा।

एयरफोर्स ओर आर्मी की गाड़ियां ज्वाइंट चेक पोस्ट पर है। वहां एं‍बुलेंस भी वहां पहुंची है। विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्‍तानी क्षेत्र वाघा में औपचारिकतआें के बाद  मेडिकल जांच के लिए ले जाया जाएगा। मेडिकल चेकअप और अन्‍य औपचारिकताओं के बाद अमृतसर के एयरबेस ले जाया जाएगा। बताया जाता है कि वहां से उनका नई दिल्‍ली ले जाया जाएगा।