महराजगंजः गेहूं क्रय केंद्र पर हो रही घटतौली, शिकायत पर पहुचे अफसर, केंद्र प्रभारी को लगाई फटाकार।

रिपोर्ट – कार्तिकेय पांडे

महराजगंजः महराजगंज जिले के पनियरा ब्लॉक के बड़वार साधन सहकारी समिति पर पीसीएफ द्वारा संचालित गेहूं क्रय केंद्र का सदर एसडीएम आरबी सिंह ने निरीक्षण किया. इस दौरान एसडीएम ने तौल कर रखे गए गेहूं के बोरे को दोबारा से तौलवाया, जिसमें निर्धारित मात्रा से अधिक गेहूं बोरे में पाया गया, जिसके बाद एसडीएम ने केंद्र प्रभारी को कड़ी फटकार लगाई।

केंद्र प्रभारी को कड़ी फटकार…..

निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने गेहूं के बोरे को पुनः तौल कराया, जिसमें निर्धारित मात्रा से अधिक गेहूं प्रति बोरे में पांच सौ से नौ सौ ग्राम अधिक पाया गया।

सदर एसडीएम ने केंद्र प्रभारी को कड़ी फटकार लगाते हुए ठीक से गेहूं तौल करने के निर्देश दिए। इस घटतौली के संबन्ध में सवाल पूछे जाने पर केंद्र प्रभारी ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।

वहीं सदर एसडीएम भी केंद्र प्रभारी के खिलाफ कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे हैं सरकार ने किसानों का गेहूं तौल करने पर किसी भी प्रकार की घटतौली करने वाले केंद्र प्रभारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। कुछ किसानों का कहना है कि इस बार गेहूं का उत्पादन भी कम हुआ है. अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए जो गेहूं बेच रहे हैं उसमें भी घटतौली किया जा रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *