योगी का राजधर्म: कोरोना से बचाव में व्यस्तता के चलते पिता के अंतिम संस्कार में नहीं जाएंगे सीएम!

रिपोर्ट – देवव्रत शर्मा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के 23 करोड़ और लोगों के हित में कठोर फैसला लेते हुए घोषणा की है कि वह अपने पिता आनंद सिंह बिष्ट के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए नहीं जा पाएंगे क्योंकि उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के संकट से बचाव के लिए तमाम महत्वपूर्ण कार्यों में उनकी व्यस्तता बनी हुई है।

उन्होंने यह फैसला किया है कि वह तभी अपने परिवार के पास जाएंगे जब लॉक डाउन समाप्त होने के बाद आम जनता का भी सामान्य आवागमन हो सकेगा।

उन्होंने परिवार के लोगों से भी यह निवेदन किया है कि पिता के अंतिम संस्कार में ज्यादा भीड़ ना होने दें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट पिछले कई दिनों से नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती थे किडनी रोग से पीड़ित होने के चलते उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी और उन्हें जीवन रक्षा प्रणाली पर रखा गया था परंतु कोरोनावायरस संकट को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अत्यंत व्यस्त रहे इसलिए प्रदेश की जनता के प्रति अपने दायित्व बोध में संलग्न रहने रहने की वजह से वह पिता के अंतिम दर्शन के लिए नहीं जा पाए और उनके अंतिम संस्कार में भी इसी कारण से नहीं जा पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *