‘योगी का राजधर्म’ पिता की मौत की खबर के बाद भी कोरोना बचाव की बैठक से नहीं उठे सीएम!

रिपोर्ट – देवव्रत शर्मा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता जी आनंद सिंह बिष्ट का आज नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स में निधन हो गया। वह पिछले कई दिनों से किडनी रोग से पीड़ित थे और जीवन रक्षा उपकरण पर उनका इलाज चल रहा था।

सीएम योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट उत्तराखंड सरकार में वन विभाग के रेंज अफसर के पद से रिटायर हुए थे और उत्तराखंड स्थित अपने पैतृक निवास पर ही रहते थे, पिछले दिनों स्वास्थ्य करने पर उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। खास बात यह है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश जैसे बड़े प्रदेश के मुख्यमंत्री होने के बावजूद उनका परिवार उनके रिश्तेदार लखनऊ के मुख्यमंत्री आवास से दूरी बनाकर रखते थे और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रभाव का उन्होंने बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं किया।

बेहद सादगी के साथ उनका परिवार और रिश्तेदारों उत्तराखंड में रहते हैं पिछले कई दिनों से अपने पिता के अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उन्हें देखने के लिए दिल्ली नहीं जा पाए, क्योंकि वह कोरोनावायरस के संकट में प्रदेशवासियों को बेहतर सुरक्षा और सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए लगातार लखनऊ में प्रशासन की कमान संभाले हुए हैं और लगातार अलग-अलग विभागों के कार्यों की निगरानी और समीक्षा बैठकों में व्यस्त हैं।

आज सुबह जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने पिता के निधन का समाचार मिला उस समय वह कोरोनावायरस से प्रदेश के लोगों को सुरक्षित रखने से संबंधित टीम 11 की एक महत्वपूर्ण बैठक ले रहे थे पिता के निधन की सूचना मिलने के बावजूद वह बैठक अधूरा छोड़ कर नहीं उठे और उन्होंने पूरी बैठक संपन्न की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *