रेलवे का बयान मजदूरों से नहीं लिया गया कोई किराया, राज्य सरकारों को देना होगा 15% खर्च!

रिपोर्ट – देवव्रत शर्मा

लॉक डाउन में फंसे मजदूरों को वापस उनके घरों को भेजने के लिए चलाई गई विशेष श्रमिक ट्रेनों के किराए को लेकर देश में भ्रम फैलाने वाली राजनीति गर्म हो गई है।

कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यह दावा किया कि उनकी पार्टी सभी मजदूरों का रेल किराया स्वयं अदा करेगी सोनिया गांधी के बयान के बाद राहुल गांधी ने भी सरकार के खिलाफ एक ट्वीट किया जिसके बाद भाजपा की ओर से भी इस मामले में जवाब दिया गया।

वहीं रेल मंत्रालय ने स्थिति स्पष्ट करते हुए ANI  समाचार एजेंसी के माध्यम से यह कहा है की मजदूरों से कहीं भी कोई किराया नहीं लिया गया है क्योंकि रेलवे के किसी भी स्टेशन पर किसी भी टिकट काउंटर के जरिए कोई टिकट नहीं बेचा गया है ना ही मजदूरों को कोई टिकट ऑनलाइन बेचा गया है।

राज्य सरकारों को यह कहा गया है कि वह यात्रा खर्च का 15 फ़ीसदी अपने स्तर से रेलवे को अदा करें और पचासी फ़ीसदी खर्चा रेलवे स्वयं उठाएगा।

भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस आशय का ट्वीट करके राहुल गांधी को जवाब देते हुए कहा है कि राहुल जी कृपया गृह मंत्रालय के द्वारा जारी आदेशों से संबंधित दस्तावेजों को देखें, स्पष्ट किया गया है कि रेलवे कोई भी टिकट की बिक्री किसी व्यक्ति को नहीं करेगी। भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले में कांग्रेस पार्टी और उनके नेताओं पर झूठ और भ्रम की राजनीति करने का आरोप लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *