लखनऊ: शराब विक्रेताओं को लाइसेंस फीस जमा करने में मिली छूट, बीकेटी सहित शहर भर के दुकानदारों को मिली राहत

लखनऊ। शराब विक्रेताओं को लाइसेंस फीस जमा करने में मिली छूट बीकेटी क्षेत्र सहित शहर भर के दुकानदारों को मिली राहत। पिछले दिनों नगर निगम के द्वारा अभियान चलाकर दुकानों के सील करने की कार्यवाही की गई थी। इनका लाइसेंस शुल्क जमा नहीं था, जिसको लेकर शराब विक्रेता वेलफेयर एसोसिएशन के दुकानों को सील किए जाने के संबंध में मेयर संयुक्ता भाटिया से मिले।

यहां पर शराब कारोबारियों की समस्या को लेकर नगर निगम की लाइसेंस फीस जमा करने में छूट प्रदान कर दी गई है। एसोसिएशन के महामंत्री कन्हैयालाल मौर्या ने बताया कि नगर निगम द्वारा शराब की दुकानों को लाइसेंस फीस के नाम पर दुकानों को सील किया जा रहा था और उन्हें बन्द करके लाइसेंस फीस की वसूली की जा रही थी।
यही नहीं लाइसेंस फीस अत्यधिक वृद्धि के साथ जमा कराई जा रही। इसको लेकर मेयर संयुक्ता भाटिया से अभियान को रोकने की मांग की गई।

उन्होंने बताया कि दिवाली के पर्व को देखते हुए इस अभियान को आगामी त्यौहारों तक स्थिति स्थगित करने की मांग की गई। वहीं मेयर संयुक्ता भाटिया ने शराब कारोबारियों की समस्याओं को सुना और उनकी समस्याओं को विचार करते हुए नगर निगम के अभियान में दीपावली पर्व तक स्थगित करने का आश्वासन दिया है। शराब कारोबारियों ने इस फैसले का स्वागत किया है।

रिपोर्ट- रामेश्वर दयाल अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *