विदेश में हुई भारतीय की मौत , मृत पति के शव को भारत में लाने के लिए पत्नी ने लगाई गुहार।

मुज़फ्फरनगर के थाना नई मंडी क्षेत्र के गाव बहेड़ी की एक महिला ने अपने चार बच्चो के साथ डी एम कार्यालय पंहुचकर जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर।  सऊदी अरब की एक कंपनी में बिजली का कार्य करने वाले पति की मौत के बाद शव को भारत लाये जाने की गुहार लगाई है।

जनपद मुजफ्फरनगर के नई मंडी थाना क्षेत्र के गांव बहेड़ी निवासी आरती ने अपने पति का शव सऊदी अरब से मंगवाने की मांग को लेकर एक ज्ञापन जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे को सौंपा। आरती ने बताया कि उसका पति पिछले ढाई वर्षो से सऊदी अरब में रहकर एक कंपनी में बिजली का कार्य किया करता था। तीन महीने पहले सऊदी से फोन आया की पति की बीमारी के चलते मौत हो गयी है, मेरे पति को शुगर की बीमारी थी। मेरे चार छोटे छोटे बच्चे है सऊदी अरब में कोई भी मुझसे बात नहीं करता और न ही मेरे पति के शव को भारत भेजा जा रहा है।

मेरे पति ने जिस कंपनी में ढाई साल कार्य किया है उन्हें मेरे और मेरे बच्चो के लिए कुछ करना चाहिए। यदि मेरे पति की वास्तविक में मृत्यु हो गयी है तो उनका वंही अंतिम संस्कार करे या फिर शव को इंडिया भेजे। मैंने पिछले तीन महीनो में विदेश मंत्रालय और मुख़्यमंत्री जी को कई पत्र लिख चुकी है लेकिन आज तक कोई भी कार्यवाही नहीं हुयी है। इसलिए आज एक प्रार्थना पत्र जिलाधिकारी को देकर गुहार लगाई है की मेरे पति का शव इंडिया में मंगवाया जाए एवं उसके पति की मौत का कारण तभी उन्हें पता चल पाएगा।

मुजफ्फरनगर से संजीव भारती की रिपोर्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *