बाराबंकी: कठिन परिस्थितियों से जूझ रहे राष्ट्रीय खिलाड़ी का सहारा बने उ०प्र० उद्योग व्यापार प्रति0 मंडल के व्यापारी

बाराबंकी। हमारे देश में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है तमाम प्रतिभाएं ऐसी है जो आज कठिन परिस्थितियों में जीवन यापन करने को मजबूर है जिसका प्रमुख कारण है सरकार! सरकार वादे तो बहुत करती है लेकिन धरातल पर कुछ भी नजर नहीं आता।

हम बात कर रहे हैं जनपद बाराबंकी के ऐसे ही एक युवा प्रतिभाशाली धनुर्धर महेंद्र प्रताप सिंह की जो ब्लॉक मसौली के अंतर्गत शहाबपुर कस्बा के रहने वाले हैं और राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतकर उन्होंने पूरे जनपद बाराबंकी का नाम रोशन किया। महेंद्र प्रताप सिंह सोनभद्र में संविदा पर बतौर कोच पद पर कार्यरत थे। परंतु लॉकडाउन के चलते सभी संस्थान बंद होने के कारण इनको भी वहां से वापस आना पड़ा। पूर्व में अर्जित मानदेय से ही आजीविका चल रही थी लेकिन मानदेय बंद होने के कारण परिवार चलाने के लिए इनको समोसा और पकौड़ी बेचकर अपने परिवार का पालन पोषण करना पड़ रहा है।

द इंडियन ओपिनियन न्यूज़ चैनल ने प्रमुखता से इस खबर को चलाया था, जिसके बाद इस खिलाड़ी की मदद में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल कंछल ग्रुप के व्यापारी सामने आए है। व्यापारियों ने आज ऐसे संघर्षशील और राष्ट्रीय स्तर पर जनपद का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ी को अंग वस्त्र देकर सम्मानित कर नगद पुरस्कार भेंट किया।

व्यापार मंडल के प्रांतीय वरिष्ठ मंत्री व बाराबंकी के जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार जैन ने नाका सतरिख स्थित भारत पैट्रोलियम कॉरपोरेशन पम्प पर अपने व्यापारी साथियों के साथ महेंद्र प्रताप सिंह के मनोबल और हौसले के लिए सलाम किया और सरकार से भी अपील करते हुए कहा कि खेल निदेशालय के माध्यम से या अन्य विभागों में इनका समायोजन किया जाए।जिला महामंत्री रविनन खजांची ने कहा हमें अपने जनपद के जांबाज धनुर्धर पर बहुत ही गर्व है, राष्ट्रीय स्तर पर जनपद के नाम गौरान्वित करने वाले ऐसे खिलाड़ी के साथ हम लोग सदैव खड़े है और अन्य लोगो से भी आशा करते है कि कठिन परिस्थितियों से जूझ रहे लोगो की मदद के  लिए आगे आये।

राष्ट्रीय खिलाड़ी महेंद्र सिंह इस मौके पर भावुक हो गए और व्यापार मंडल के पदाधिकारियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि लॉकडाउन के चलते व्यापारी वर्ग को काफी नुकसान उठाना पड़ा है इसके बावजूद भी व्यापारियों ने मदद कर यह सिद्ध कर दिया है कि व्यापारी समाजहित और मदद में सदैव आगे रहते है, महेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार को न सिर्फ उनके बारे में बल्कि ऐसे अन्य लोगो के बारे में विचार करना चाहिए और उनकी मदद के लिए विचार करना चाहिए।

उक्त कार्यक्रम में व्यापार प्रतिनिधि मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरि गुप्ता,उपाध्यक्ष मनीष निगम,जिला महामंत्री हर्ष टंडन,उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल युवा जिला अध्यक्ष बृजेश वैश्य व लखपेड़ाबाग के अध्यक्ष अभिनव रस्तोगी सभी ने करतल ध्वनि से श्री महेंद्र सिंह जी का सम्मान किया।

रिपोर्ट – सरदार परमजीत सिंह एवम प्रदीप पांडे की रिपोर्ट!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *