बढ़ रही है तनुज पूनिया की लोकप्रियता लोगों ने “भावी सांसद” कह कर दी वैवाहिक वर्षगांठ पर बधाई!

द इंडियन ओपिनियन
बाराबंकी

कम समय में समूचे उत्तर प्रदेश और खास तौर पर बाराबंकी जिले में अपनी एक सकारात्मक छवि स्थापित करने में सफल रहे युवा नेता तनुज पुनिया के लिए 2024 का लोकसभा चुनाव ऐतिहासिक चुनाव होने वाला है,ऐसे हालात बनते जा रहे हैं .

काफी सालों से अनवरत वह बाराबंकी के लोगों के बीच में मौजूद है कई चुनाव हारने के बावजूद उन्होंने लोगों से दूरी नहीं बनाई और यह संदेश दिया कि वह एक स्वार्थी नेता नहीं जो काम न बनने पर लोगों से दूर हो जाए वह एक ऐसे व्यक्तित्व के रूप में लोगों के दिलों में जगह बनाना चाहते हैं जो वास्तविक रूप से लोगों को उनका शुभचिंतक दिखाई पड़े .

यही वजह है कि बिना किसी राजनीतिक परिणाम की अपेक्षा के अपने कर्म पथ पर तनुज पुनिया आगे ही बढ़ते जा रहे हैं और भगवान कृष्ण ने भी भगवतगीता में यही कहा है कि पूरे मनोयोग से अपने अच्छे कर्मों को करते रहो फल की इच्छा ना करो फल तो स्वत: ही कर्मों के अनुसार मिल जाएगा. तनुज के लिए यह बात ऐसा लग रहा है कि धीरे-धीरे सही सिद्ध हो रही है लोगों ने उन्हें भावी सांसद कहना शुरू कर दिया है हालांकि अभी 2024 के लिए ना तो मतदान हुआ है ना ही चुनाव परिणाम सामने आए हैं केवल लोकप्रियता के आधार पर किसी को भावी सांसद कहना भावनात्मक बात भी कही जा सकती है लेकिन इस बात से कोई भी इनकार नहीं कर सकता की तनुज पुनिया की लोकप्रियता बाराबंकी लोकसभा क्षेत्र में तेजी से बढ़ती जा रही है.

अपनी सज्जनता विनम्रता और अधिकांश लोगों को संतुष्ट करने का प्रयास करने को अपनी जीवन शैली का हिस्सा बन चुके तनुज की कार्यशाली और उनका व्यवहार बड़ी संख्या में लोगों के दिलों में उनके लिए बड़ा स्थान बना चुकी चुकी है . उन्हें अधिकांश सद्गुण अपने पिता पूर्व सांसद पीएल पुनिया से विरासत में मिले हैं जो स्वयं में भी अपनी कार्य कुशलता और मिलनसार व्यक्तित्व की वजह से रिकॉर्ड वोटो से बाराबंकी का लोकसभा चुनाव पूर्व में जीत चुके हैं.

एक तरफ जहां ज्यादातर नेता अहंकारवश अपने समर्थको और वास्तविक शुभचिंतकों से धीरे-धीरे दूर होते जा रहे हैं वहीं तनुज अधिक से अधिक लोगों के निकट आते जा रहे हैं. उनकी शादी की सालगिरह के मौके पर बड़ी संख्या में लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं बहुत से लोग सोशल मीडिया पर उन्हें भावी सांसद कहते हुए बधाई देने में खुशी महसूस कर रहे हैं .

तमाम लोगों ने उनकी और उनकी धर्मपत्नी श्रद्धा पुनिया के साथ उनकी तस्वीरें शेयर की है और शुभकामनाएं दी है.

स्पष्ट है की बाराबंकी में बड़ी संख्या में लोग तनुज को लोकसभा सदस्य के रूप में देखना चाहते हैं. लोकसभा का चुनावी महासंग्राम दिन प्रतिदिन अपने चरम की ओर बढ़ रहा है ऐसे में वह समय भी निकट आ रहा है जब यह स्पष्ट हो जाएगा कि वाकई में बाराबंकी में तनुज लोकप्रियता की शिखर की ओर बढ़ रहे हैं या फिर उन्हें राजतिलक के लिए कुछ और प्रतीक्षा करनी होगी.

दीपक मिश्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *