सरकारी नौकरी 2021: शिक्षा, स्वास्थ्य, सेना, पुलिस और प्रशासन समेत इन विभागों में करें सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई।

बैंक ऑफ इंडिया ने अपने आधिकारिक वेबसाइट bankofindia.com.in पर आॅफिस असिस्टेंट अटेंडर और वाॅचमैन कम गार्डनर के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर काॅन्ट्रैक्ट के आधार पर भर्ती की जाएगी।

सरकारी नौकरी का चाह रखने वाले उम्मीदवारों से कई सरकारी संस्थान रिक्त पदों को भरने के लिए समय समय पर आवेदन मांगते रहते हैं। इंडिया गवर्नमेंट मिंट (IGM) कोलकाता ने सुपरवाइजर और एनग्रेवर के 07 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवार इंडिया गवर्नमेंट मिंट (IGM) कोलकाता के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 जुलाई 2021 है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने साल 2021 के भाग-। और भाग-।। के लिए सामान्य सहायक लेखा अधिकारी (सिविल) परीक्षा 2021 के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के माध्यम से 30 जुलाई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने अपनी वेबसाइट यानी uppsc.up.nic.in पर लेक्चरर / स्पोक्सपर्सन के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना अपलोड किया है। UPPSC द्वारा लेक्चरर पदों पर भर्ती लेक्चरर शासकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज परीक्षा-2021 के माध्यम से की जाएगी। UPPSC लेक्चरर के लिए ऑनलाइन आवेदन 18 जून 2021 से 19 जुलाई 2021 तक होगा। हालांकि आनॅलाइन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई 2021 है। बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक (RRB) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट आईबीपीएस पर आॅफिसर स्केल-।(पीओ) आॅफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज)(क्लर्क) और आॅफिसर स्केल ।।और।।। के लिए रिक्त के संबंध में एक नोटिस अपलोड किया है। IBPS RRB 2021 के लिए 11884 रिक्तियों की घोषणा की गई है।

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (2021) (NDA-2) के लिए अधिसूचना अपनी ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in.और रोजगार समाचार पत्र दिनांक 19 जून से 25 जून 2021 में जारी की है। UPSC NDA Online Application लिंक UPSC की वेबसाइट upsconline.nic .in पर 29 जून 2021 तक उपलब्ध है। आॅनलाइन आवेदन 06 जुलाई 2021 से 12 जुलाई 2021 शाम 6:00 बजे तक वापस लिए जा सकते हैं। बैंक ऑफ इंडिया ने अपने आधिकारिक वेबसाइट bankifindia.com.in.पर आॅफिस असिस्टेंट अटेंडर वाॅचमैन कम गार्डनर के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं।इन पदों पर काॅन्ट्रैक्ट के आधार पर भर्ती की जाएगी।

ब्यूरो रिपोर्ट द इंडियन ओपिनियन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *