सिरफिरे ने भीड़ पर चलाई गोली,कहा “यह लो आजादी,दिल्ली पुलिस जिंदाबाद” एक प्रदर्शनकारी घायल,आरोपी अरेस्ट!

देश की राजधानी दिल्ली में आज उस समय हड़कंप मच गया जब जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के निकट नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे एक युवक को गोली लग गई।

वीडियो फुटेज में यह देखा गया कि गोपाल नामक युवक ने , “दिल्ली पुलिस जिंदाबाद” भारत माता की जय वंदे मातरम और यह लो आजादी कहते हुए गुस्से में तमंचे से फायर कर दिया ।

युवक का नाम गोपाल बताया जा रहा है और वह नोएडा क्षेत्र का रहने वाला है हालांकि पुलिस ने तुरंत युवक को अरेस्ट कर लिया लेकिन युवक की चलाई गोली से एक प्रदर्शनकारी मामूली रूप से घायल हो गया उसके हाथ में गोली लगी है।

इस घटना को लेकर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है गोपाल नामक युवक ने जिस तरह से सरेआम प्रदर्शन कर रहे लोगों की ओर तमंचा करके गोली चला दी उसे स्पष्ट है कि देश में नागरिकता कानून का विरोध करने वालों को लेकर कुछ लोगों में काफी नाराजगी भी है और अब नागरिकता कानून का विरोध प्रदर्शन बहुत ही संवेदनशील स्थिति में पहुंच चुका है, क्योंकि दूसरी तरफ से भी लोग हिंसक हो रहे हैंl गौरतलब है कि देश के कई हिस्सों में नागरिकता कानून का विरोध प्रदर्शन व्यापक हिंसा के साथ शुरू हुआ था लेकिन पुलिस प्रशासन के कठोर कार्रवाई के बाद अब शांतिपूर्ण प्रदर्शन हो रहा है और प्रदर्शन मैं मुस्लिम महिलाओं और छात्र ही दिखाई पड़ते हैं ।

फिलहाल पुलिस ने गोपाल को गिरफ्तार करके मामले की जांच शुरू कर दी है, वहीं घायल युवक को एक अस्पताल में भर्ती कराया है और उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *