सीएम योगी ने इटावा के बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का किया हवाई निरीक्षण, अधिकारियों के दिए आवश्यक दिशा निर्देश!

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज इटावा के चकरनगर क्षेत्र में आई बाढ़ का हवाई सर्वेक्षण किया इसके बाद योगी आदित्यनाथ इटावा की पुलिस लाइन में बने हेलीपैड पर उतरे और जिम्नेशियम हॉल में बाढ़ पीड़ितों को राहत आपदा सामग्री बाटी। योगी आदित्यनाथ ने कहा इटावा में बाढ़ की स्थिति नियंत्रण में है।

लगातार प्रदेश सरकार जनप्रतिनिधि और प्रशासन के लोग टीम वर्क के साथ बाढ़ पीड़ितों को राहत मुहैया करा रहे हैं। बाढ़ पीड़ितों की हर संभव मदद के लिए जो भी जरूरी कदम उठाने होंगे वह उठाएंगे।

राजस्थान में हुई भारी बारिश के बाद कोटा बांध से पानी छोड़ने के बाद चंबल नदी के कारण इटावा औरैया और अन्य जनपदों में कई गांव प्रभावित हुए हैं बाढ़ के पहले दिन से ही सरकार राहत पहुंचाने का काम कर रही है।

जनपद के प्रभारी मंत्री यहाँ तीन दिन से कैम्प कर रहे है। प्रभारी मंत्री सांसद और जनप्रतिनिधि प्रशासन के साथ मिल कर राहत मुहैया कराने का कार्य तेज कर रहे है। इटावा जनपद की दो तहसील चकरनगर और इटावा के लगभग 40 गाँव बाढ़ की चपेट में है। एसडीआरएफ और पीएसी की फ्लड टीम लोगों की मदद कर रहे है।सभी परिवारों को खाद्यान्न मुहैया कराया जा रहा है।एनडीआरएफ व पीएसी की फ्लड यूनिट लोगों को राहत पहुंचा रही है प्रत्येक गांव के लिए नाव की व्यावस्तह की गई है।लाइट की वैकल्पिक व्यवस्था के निर्देश दिए साथ ही खाने पीने की व्यवस्था के निर्देश दिए गये है।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *