सीतापुर: संदिग्ध परिस्थितियों में पंखे से लटकता मिला युवक का शव।

रिपोर्ट- आर०डी० अवस्थी,

सीतापुर। थाना सदरपुर अंतर्गत कस्बा जहांगीराबाद में संदिग्ध परिस्थितियों में कमरे की छत में लगे पंखे के फंदे से लटकता युवक का शव मिलने के बाद परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप, प्राप्त जानकारी के मुताबिक थाना सदरपुर इलाके के कस्बा जहांगीराबाद निवासी विनोद सोनी पुत्र सोहनलाल ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उसके छोटे भाई अनिल सोनी का विवाह करीब 3 वर्ष पूर्व पूजा पुत्री कैलाश निवासी मुगलपुर थाना लहरपुर के साथ हुआ था। मृतक अपनी मां सावित्री देवी के साथ रहता था। उसके ससुराल वाले मृतक अनिल को अपनी पत्नी के साथ अलग रहने के लिए मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे।

शादी के कुछ माह बाद ही मेरा भाई अपना परिवार चलाने के लिए अपनी मां से अलग रहने लगा, जबकि मृतक अपनी बूढ़ी मां के साथ रहना चाहता था। परिवार के लोग इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं थे, इसके बावजूद ससुराल वालों द्वारा हर रोज फोन पर घर आकर गाली गलौज कर, बेइज्जत कर तथा गलत आरोप लगाना जारी रखा गया। लेकिन फिर भी मृतक अपनी पत्नी के साथ घर पर ही रहता था। कुछ दिन पूर्व ही मृतक अनिल के एक पुत्री हुई जिसके बाद ससुराल वालों ने उसके घर आकर पुनः लड़ाई झगड़ा कर पुलिस में शिकायत कर पुत्री को अपने साथ लेकर चले गए,लेकिन मेरा भाई अपनी पत्नी को अपने घर से मायके नहीं जाने देना चाहता था क्योंकि उसकी बेटी मात्र 1 दिन की थी,मेरे भाई अनिल को उसकी पत्नी व ससुराल वालों ने इतना प्रताड़ित किया कि उसने अपने घर की छत में लगे पंखे से फांसी का फंदा बनाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

इस बात की सूचना सदरपुर पुलिस को दे दी गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस क्षेत्राधिकारी महमूदाबाद रविशंकर ने बताया कि उक्त प्रकरण की जांच की जा रही है। फिलहाल शव शव का पंचनामा कर पीएम हेतु भेज दिया गया है।
मृतक के भाई विनोद कुमार सोनी मां सावित्री देवी ने उसकी पत्नी पूजा, सास गीता, ससुर कैलाश व साले जीतेंद्र सभी निवासी  मुगलापुर थाना लहरपुर पर मानसिक प्रताड़ना देने का आरोप लगाया है। थाने में दिए गए प्रार्थना पत्र में बेटे और बहू के झगड़ा कर घर छोड़कर मायके जाने से परेशान होने पर ससुरालियों द्वारा मुकदमे में फंसाने की दी गई धमकी को आत्महत्या की वजह बताया है। घटना के संबंध में थाना प्रभारी उमाकांत दीपक ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *