मुज़फ्फरनगर के सिपाही ने की आत्महत्या, महिला सिपाही गिरफ्तार 

मुज़फ्फरनगर के थाना चरथावल क्षेत्र के गाँव कुल्हेड़ी निवासी आरक्षी ने जनपद बुलंदशहर  खुर्जा देहात थाने में  तैनात सुनील कुमार ने बुलंदशहर के एक होटल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मृतक आरक्षी सुनील कुमार द्धारा सोमवार की शाम को ड्यूटी करने के बाद भूड़ चौराहे स्थित न्यू राज होटल एंड रेस्टोरेंट पहुंचा और एक कमरा बुक किया। मंगलवार दोपहर करीब दो बजे सिपाही का दोस्त होटल पहुंचा। काफी खटखटाने पर भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने दरवाजा तोडऩे का प्रयास किया। होटल मैनेजर की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस दरवाजा तोड़कर कमरे में दाखिल हुई तो देखा सुनील का शव पंखे से लटका था। एटीएम हत्या का कारण सुनील की एक महिला साथी सिपाही द्धारा  निरंतर ब्लैक मेल किया जाना था जिस कारण मर्तक आरक्षी ने परेशान होकर  समाप्त कर ली. हलाकि पुलिस ने महिला सिपाही को गिरफ्तार कर  लिया है।  घटना की सूचना पाकर मृतक सुनील के घर  कोहराम मच गया।   

मृतक आरक्षी के सुसाईट नोट में हुआ महिला सिपाही के ब्लैक मेल करने का खुलासा

 
जनपद बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह, एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्वजन को सांत्वना दी। पुलिस को वहां से तीन सुसाइड नोट भी मिले हैं। ये तीनों एसएसपी, पत्नी और महिला कांस्टेबल के नाम हैं। सुसाइड नोट में सिपाही ने महिला कांस्टेबल पर शारीरिक संबंध बनाने, अनैतिक मांग करने और चरित्रहीनता का आरोप लगाया है। फोरेंसिक टीम ने भी कमरे की पड़ताल की।   सिपाही सुनील कुमार ने एसएसपी को लिखे सुसाइड नोट में पुलिस विभाग के लिए शहीद होने की इच्छा जताई और बताया कि ऐसा नहीं हो सका। बताया कि एक महिला कांस्टेबल ने उसका शारीरिक और मानसिक उत्पीडऩ किया है। गुहार लगाई कि मेरे साथियों से एक-एक दिन का वेतन काटकर मेरी मां और स्वजन को दे देना, ताकि उन्हें समस्या न हो।

आत्महत्या से पूर्व  सुसाईट नोट में लिख गया महिला सिपाही के उत्पीड़न की सारी कहानी

सुनील ने अपनी पत्नी सुमन के नाम भी एक पत्र लिखा है, जिसमें महिला कांस्टेबल द्वारा उत्पीडऩ करने की बात लिखी है। साथ छोडऩे की बात कहते हुए बच्चों का ख्याल रखने की भी बात कही है। महिला कांस्टेबल का नाम, फोन नंबर पता और वर्तमान तैनाती लिखकर सिपाही ने खुदकुशी से पूर्व उसे चरित्रहीन, जबरन शारीरिक संबंध बनाने, शादी करने, स्वजन को छोडऩे और मानसिक रूप से उत्पीडऩ करने का आरोप लगाया है।  देर रात एसएसपी के निर्देश पर देहात कोतवाली प्रभारी विनय शर्मा ने आरोपित महिला कांस्‍टेबल के खिलाफ देहात कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया है। 

सिपाही को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने वाली महिला कांस्टेबल पर मुकदमा दर्ज  

एसएसपी ने  बताया कि शव के पास मिले सुसाइड नोट से सामने आया है कि शादीशुदा सिपाही के एक महिला सिपाही  से अवैध संबंध थे जो सिपाही को लंबे समय से ब्लैकमेल कर रही थी।
श्री सिंह ने बताया कि सुसाइड नोट की गहन पड़ताल के बाद महिला सिपाही  को हिरासत में ले लिया गया है , सिपाही को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने वाली महिला कांस्टेबल पर मुकदमा दर्ज करवाया गया है। जांच चल रही है। । शव काे पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है। मृतक आरक्षी की पत्नी सुमन और बच्चे नगर पुलिस लाईन में रहते हैं।

रिपोर्ट – संजीव कुमार, मुज़फ्फरनगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *