CBSE के 10वीं, 12वीं के स्टूडेंट्स ध्यान दें, बोर्ड एग्जाम को लेकर बड़ी खबर!

आलोक कुमार-

CBSE Board Exam 2020 Admit Cards: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेंकेंडरी एजुकेशन (CBSE) के 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हो रही हैं।

CBSE बोर्ड अगले दो दिन में एडमिट कार्ड जारी कर सकता है।
CBSE Board Exam 2020 Admit Cards: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेंकेंडरी एजुकेशन (CBSE) के 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हो रही हैं। एग्जाम की डेट्स फाइनल होने के बाद अब स्टूडेंट्स को अपने एडमिट कार्ड का इंतजार है। लेकिन, ये इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है। CBSE के सूत्रों के मुताबिक, अगले दो दिन में एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं। हालांकि, अभी तक इसे लेकर कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं किया गया है। CBSE ने 10वीं और 12वीं के एडमिट कार्ड जारी करने की कोई फाइनल डेट भी नहीं तय की है।

सूत्रों की मानें तो बोर्ड के अधिकारियों से इशारा मिला है कि CBSE बोर्ड अगले दो दिन में एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। 18 या 19 जनवरी 2020 को CBSE Board Exam 2020 के एडमिट कार्ड जारी हो सकते हैं. एडमिट कार्ड के जारी होने पर CBSE के 10वीं और 12वीं क्लास के स्टूडेंट्स इसे ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

स्कूल से मिलेंगे एडमिट कार्ड

जिन छात्रों ने CBSE बोर्ड एग्जाम 2020 के लिए स्कूल के जरिए रजिस्ट्रेशन (रेगुलर स्टूडेंट्स) किया है, उन्हें एडमिट कार्ड स्कूल से ही मिलेंगे। CBSE बोर्ड 10वीं और 12वीं के एडमिट कार्ड स्कूल के प्रिंसिलप या एडमिनिस्ट्रेशन को भेज देगा। इसलिए स्टूडेंट्स को अपने एडमिट कार्ड के लिए स्कूल से संपर्क करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *