*UP Board Results 2018: हाईस्कूल में अंजली वर्मा इंटर में रजनीश आकाश संयुक्त रुप से बने टॉपर… अधिक जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर*



यूपी बोर्ड ने इंटरमीडिएट की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. इलाहाबाद में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए बोर्ड की तरफ से बताया कि हाईस्कूल में इलाहाबाद की अंजली वर्मा ने टॉप किया है. उन्होंने 600 में से 578 अंक हासिल कर 96.33 प्रतिशत के साथ यूपी में टॉप किया है. वहीं इंटरमीडिएट में दो छात्रों ने संयुक्त रूप से टॉप किया है. इनमें फतेहपुर के रजनीश शुक्ला और बाराबंकी के आकाश मौर्य ने 500 में से 466 नंबर हासिल कर 93.20 प्रतिशत के साथ टॉप किया है.  हाई स्कूल में जहां 75.16 प्रतिशत रिजल्ट रहा, वहीं इंटरमीडिएट में 72.43 प्रतिशत रिजल्ट रहा. बता दें इलाहाबाद यूपी बोर्ड का 2017 में इंटरमीडिएट का रिजल्ट 82.62 प्रतिशत रहा, जबकि हाईस्कूल का 81.18 प्रतिशत रिजल्ट रहा था.
इंटरमीडिएट में टॉपर रजनीश शुक्ला सर्वोदय इंटर कॉलेज, फतेहपुर के छात्र हैं, जबकि उनके साथ पहले नंबर पर आए आकाश मौर्य साईं इंटर कालेज, बाराबंकी के छात्र हैं. दोनों के 93.20 प्रतिशत अंक हैं.
इनके बाद दूसरे नंबर पर गाजीपुर की अनन्या राय हैं. वहीं तीसरे स्थान पर भी दो छात्र संयुक्त रूप से आए हैं. इनमें मुरादाबाद के अभिषेक कुमार और बाराबंकी के अजीत पटेल शामिल हैं.

हाईस्कूल टॉपर अंजली वर्मा इलाहाबाद के बृज बिहारी सहाय इण्टर कालेज, शिवकुटी की छात्रा हैं. वहीं दूसरे नंबर पर यशस्वी 94.50 प्रतिशत अंक लेकर हैं. यशस्वी फतेहपुर के बीएमआईसी के छात्र हैं. इनके अलावा तीसरे नंबर पर दो छात्र संयुक्त रूप से हैं. इनमें महमूदाबाद, सीतापुर के विनय कुमार वर्मा और गोंडा के सनी वर्मा के नाम शामिल हैं. दोनों ने 94.17 प्रतिशत अंक हासिल किए. |