इटावा: श्रम विभाग और पुलिस टीम पर व्यापारी से मारपीट करने का आरोप।

उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद में थाना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत पक्का तालाब चौराहे पर स्थित निजी प्रतिष्ठान पर चाइल्ड लेबर रोकने के नाम पर पहुंची श्रम विभाग की टीम ने व्यापारी से रंगदारी की मांग की। रंगदारी देने से इनकार करने पर श्रम विभाग उनके साथ मौजूद पुलिस टीम ने व्यापारी के साथ जमकर मारपीट की घटना को अंजाम दिया।

घटना की सूचना से गुस्साए व्यापारियों ने मौके पर पहुंचकर पुलिस और श्रम विभाग की इस कार्रवाई का जमकर विरोध किया। वहीं पीड़ित व्यापारियों ने पुलिस विभाग और श्रम विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

पीड़ित व्यापारियों ने बताया थाना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आज पक्का तालाब चौराहा स्थित निजी प्रतिष्ठान पर श्रम विभाग और पुलिस विभाग की टीम संयुक्त रूप से चाइल्ड लेबर रोकने के नाम पर छापेमारी करने आई थी।

जिसके बाद मौके पर मौजूद व्यापारियों से उन्होंने रंगदारी की मांग की रंगदारी देने से इनकार करने पर श्रम विभाग के साथ मौजूद पुलिसकर्मियों ने व्यापारी के साथ जमकर मारपीट करना शुरू कर दिया मारपीट की है घटना दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

वही पुलिस विभाग के आला अधिकारी मामले की जांच की बात कह कर पूरे घटनाक्रम से पल्ला झाड़ते हुए नजर आ रहे हैं। दोषी श्रम विभाग के आला अधिकारी घटनाक्रम पर कुछ भी बोलने से बचते हुए नजर आ रहे है।

रिपोर्ट – रवि कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *