बाराबंकी: गौशाला के नाम ठगी का खुलासा करने पर स्वामी सत्य नारायण दास को जान से मारने की धमकी।

 

गौशाला का अनुदान दिलाने के नाम पर ठगी करने वालों ने बाराबंकी में एक मंदिर के संचालक को अपना शिकार बना लिया थाना मसौली के ग्राम फतेहपुर में स्थित स्वामी सतनारायण दास फलाहारी बाबा के आश्रम पर कुछ दिनों पहले पहुंचे लखनऊ के एक कथित संगठन से जुड़े लोगों ने गोशाला  के नाम पर 67 लाख रुपए का अनुदान दिलाने की बात कही यह भी कहा कि सरकार के द्वारा यह योजना चल रही है और यदि आपके पास गौशाला के लिए भूमि है तो आप यह कार्य कर सकते हैं।

मंदिर और आश्रम के स्वामी सत्य नारायण दास के द्वारा सहमति जताई और जाल में फंस गए। अनुदान की कथित धन राशि दिलाने के नाम पर कथित संस्था के लोगों ने स्वामी शरण दास के लगभग ₹70000 हड़प लिए। जब स्वामी सत्यनारायण को यह पता चला यह ठगी का धंधा चला रहे हैं तो उन्होंने अपने पैसे वापस मांगेl  पैसे वापस मांग लेने पर संबंधित बैंक के लोगों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी ,तो स्वामी ने पुलिस से मदद मांगी। पुलिस ने मामले में जुड़े सभी आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है और पूरे मामले की जांच में जुटी है।

वही स्वामी सत्यनारायण दास ने अपनी जान पर खतरे को लेकर पुलिस अधिकारियों से सुरक्षा की गुहार लगाई है उनका कहना है कि उनका मंदिर और आश्रम सुनसान स्थान पर है ऐसे में उनके साथ कभी भी कोई अप्रिय घटना हो सकती है पुलिस प्रशासन उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी स्वीकार करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *