अब Google Map बताएगा कहाँ-कहाँ है कोरोनॉ संक्रमित, जानने के लिए पढ़िए ये ख़बर।

वैसे तो गूगल मैप बहुत उपयोगी है ही लेकिन अब इसमें नए फीचर जुड़ जाने से अब यह बहुउपयोगी सिद्ध होगा दरअसल गूगल मैप ने अपने यूजर्स की सुविधा के लिए बेहद ही खास फीचर पेश किया है। जिसकी मदद से यह पता चलेगा कि आपके क्षेत्र में कितने कोरोना मरीज है। COVID लेयर नाम से पेश किया गया यह फीचर एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा। इसमें न केवल आपको कोरोना संक्रमितों की जानकारी मिलेगी, बल्कि कोरोना वायरस से जुड़ा अपडेट भी प्राप्त होगा।

COVID लेयर फीचर के बारे में Google Map ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए जानकारी शेयर की है। ट्वीट में बताया गया है कि मैप्स में नया लेयर फीचर ऐड किया गया है। जो कि आपके क्षेत्र में आने वाले नए कोविड 19 केस और मरीजों की संख्या से जुड़ा अपडेट प्रदान करेगा। कंपनी ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि इस फीचर को एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराया जाएगा।

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार Google Map में लेयर बटन दिया जाएगा जो कि स्क्रीन पर दाईं ओर स्थित होगा। इस बटन पर क्लिक करने के बाद COVID -19 info का बटन मिलेगा। इस फीचर पर क्लिक करने के बाद ये मैप कोविड की स्थिति के अनुसार बदल जाएगा। यह क्षेत्र में प्रति 1,00,000 लोगों पर सात दिन के नए मामलों का औसत दिखाएगा और यह भी बताएगा कि एरिया में मामले बढ़ रहे हैं या कम हो रहे हैं। यह अपडेट इसी हफ्ते से रोलआउट किया जा सकता है। 

इनपुट एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *