इसे आस्था कहेंगे या अंधविश्वास जब मंदिर में पत्थर के नंदी पी रहे हैं दूध, जिसको देखकर भक्तों का लगा ताता दूर-दूर से श्रद्धालु नंदी को पिला रहे हैं दूध



इसे आस्था कहेंगे या अन्धविश्वास लेकिन कई बार फिर पत्थर की मूर्ति के दूध पीने का मामला सामने आया है. पीलीभीत के कई मंदिरों में भगवान शिव के नंदी बैल की मूर्ति की दूध पीने की खबर सामने आते ही लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. जिसे देखो वो हाथों में दूध और चम्मच लिए मंदिर की तरफ दौड़ पड़ा और नंदी की मूर्ति को दूध पिलाकर पुण्य कमाने में जुट गया.

पीलीभीत के पूरनपुर इलाके के पंकज कॉलोनी मंदिर और बंडा बस स्टैंड मंदिर समेत कई मंदिरों में नंदी की मूर्ति के दूध पीने का वीडियो वायरल हुआ है. जिसने भी इस वायरल वीडियो को देखा वह मंदिरों की तरफ दौड़ गया. देखते ही देखते शिव मंदिरों में भक्तों का तांता लग गया.

पिछले दिनों एमपी के रतलाम में भगवान कृष्ण के दूध पीने की आई थी खबर

मध्य प्रदेश के रतलाम में भगवान कृष्ण के दूध पीने की बात सामने आई थी. जिसके बाद श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. हाथों में दुध और चम्मच लिए श्रद्वालु ‘बाल गोपाल’ की मूर्ति को दुध पिलाने पहुंचने लगे. बताया जाता है कि रतलाम के ताल में एक परिवार ने अपने यहां आयोजित 3 दिवसीय उत्सव के लिए इस मूर्ति को मंगवाया था. लोगों का दावा है कि यहां भगवान की मूर्ति दूध ग्रहण कर रही है. इसके बाद यह बात जंगल में आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते श्रद्वालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वहीं, सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने दूध पीने करे दावे पर सवाल उठाते हुए इसे अंधविश्वास बता रहे हैं.