डॉक्टरों और पुलिसकर्मियों पर मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में हमले को लेकर प्रदेश सरकार गंभीर,होगी कठोर कार्रवाई!

रिपोर्ट – आराधना शुक्ला

पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिसवालों पर हमलों की खबरें आ रही हैं। मेरठ के बाद मुरादाबाद में भी ऐसी वारदात हुई है। इसी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने हमलावरों के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए उन पर एनएसए के तहत केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

उत्तर प्रदेश के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अवनीश अवस्थी ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों पर हमले करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश के जिन जिलों में लॉक डाउन का पालन ठीक ढंग से नहीं हो रहा है वहां के जिला अधिकारियों को अलर्ट करते हुए उनको निर्देश भी दिए गए हैं।

प्रदेश में इस समय 48 जिलों में कोरोना संक्रमित  लोगों का आंकड़ा 500 को पार कर चुका है। बढ़ते हुए मरीजों को ध्यान में रखते हुए सबसे ज्यादा ध्यान टेस्टिंग पर दिया जा रहा है।

गौरतलब है कि बुधवार को मुरादाबाद में कोरोना जाँच के लिए गई मेडिकल टीम पर वहां के लोगों ने हमला कर लिया था। इस हमले में स्वास्थ्य कर्मी बुरी तरह घायल हो गए थे। एक डॉक्टर को बंधक बना लिया गया था जिसमें स्वास्थ्य कर्मी एससी मिश्रा को गंभीर चोटें आई थी। जबकि एक टेक्नीशियन को भी चोट लगी थी एंबुलेंस को भी नहीं बख्शा था।

मुस्लिम बहुल इलाके में सैकड़ों की संख्या में आए हमलावरों ने एंबुलेंस समेत कई सरकारी वाहनों में तोड़-फोड़ भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *