बाराबंकी: किसान भेजेंगे भारत के प्रधानमंत्री को आभार पत्र- रामबाबू द्विवेदी

बाराबंकी। कृषक बिल पर किसानों द्वारा आभार पत्र भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  को भेजा जाएगा। प्रदेश उपाध्यक्ष किसान मोर्चा रामबाबू द्विवेदी ने मीडिया से चर्चा कर जानकारी साझा किया कि आगामी 5 से 6 अक्टूबर को प्रदेश के प्रत्येक गांव में किसान भाई अपने अपने कृषि यंत्रों को ट्रैक्टर कल्टीवेटर लेवलर थ्रेसर इत्यादि यंत्रों का पूजन अर्चन करेंगे।

किसान मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि हमारे अन्नदाता किसान जब भी अपने खेत में ट्रैक्टर लेकर चलता है तो सर्वप्रथम उसका पूजन करता है उसको प्रणाम करता है तभी उसकी सीट पर बैठता है यह हमारी भारतीय संस्कृति है अभी पिछले कुछ दिनों में विपक्ष ने हमारे अन्नदाता के प्रमुख यंत्र ट्रेक्टर को जलाने का घृणित कार्य किया था जो कि बहुत ही निंदनीय है किसानों के सम्मान को काफी ठेस पहुंची है और किसानों में काफी आक्रोश व्याप्त विपक्ष के लिए है अतः भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा पूरे देश में एक साथ अभियान चलाकर 5 और 6 अक्टूबर को कृषि यंत्रों का पूजन प्रत्येक गांव में किसानों के माध्यम से कराएगी।

प्रदेश उपाध्यक्ष ने बताया कि 7 अक्टूबर को सभी जिला मुख्यालय पर कृषि बिल को लेकर प्रेस वार्ता के माध्यम से देश के यशस्वी प्रधानमंत्री जी को आभार प्रकट करेंगे व 8 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक प्रत्येक जिले के प्रत्येक गांव में केंद्र द्वारा भेजा गया कृषि बिल पर पत्रक सभी किसान भाइयों को वितरित किया जाएगा जिसमें कृषि बिल को लेकर समस्त जानकारियां किसान भाइयों तक पहुंचेंगे और जो विपक्ष द्वारा गलत तरीके से भ्रामक प्रचार किया जा रहा है उसकी सत्यता पत्र के माध्यम से किसानों तक पहुंचाने का कार्य भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता बंधु करेंगे।

राम बाबू द्विवेदी द्वारा बताया गया कि  प्रत्येक गांव में कम से कम 100 पोस्टकार्डो को प्रधानमंत्री और  मुख्यमंत्री के नाम भेज कर केंद्र सरकार द्वारा कृषक बिल पर  अभिनंदन करेंगे प्रमुख किसान संगठनों एवं प्रमुख किसान नेताओं व प्रबुद्ध जनों तक भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के कार्यकर्ता जाकर संपर्क करेंगे और सभी को कृषक बिल की सही सटीक जानकारी पत्रक देकर व स्वयं बताकर करेंगे ताकि विपक्षीयो के द्वारा जो भी फैलाई गई भ्रांतियां दूर हो सके।

सभी वरिष्ठ कार्यकर्ता से आवाहन करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि समस्त कार्यकर्ता बंधु अपने-अपने लेख को समाचार पत्रों में छपवा कर अधिक से अधिक किसान भाइयों तक जानकारी पहुंचाने का कार्य करेंगे भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रत्येक कार्यकर्ता कम से कम 5 ग्राम सभाओं में भ्रमण कर किसानों को कृषि बिल पर सही जानकारियां उपलब्ध कराने का कार्य करेंगे।

बाराबंकी से नितेश मिश्रा की रिपोर्ट!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *