बाराबंकी: भोजन और आयुर्वेदिक काढ़ा वितरण में जुटे स्वयंसेवक, वैक्सीनेशन के लिए भी कर रहे जागरूक।

बाराबंकी।आरएसएस और सेवा भारती ने कोरोना काल में जरूरतमंदों को ऑक्सीजन और प्लाज्मा भी मुहैया कराने की योजना को अमलीजामा पहनाने में जुटी है।सरस्वती विद्या मंदिर स्थित आइसोलेशन केंद्र पर दो ऑक्सीजन कंसेंट्रटर भी उपलब्ध करा दिए गए हैं।आवश्यकता पड़ने पर प्लाज्मा दान करने की व्यवस्था भी की गई है।विभिन्न अस्पतालों में भर्ती मरीजों एवं उनके तीमारदारों को लॉक डाउन के चलते भोजन की समस्या से दो चार होना पड़ रहा था।

इसके लिए आरएसएस के कार्यकर्ता गत 20 दिनों से नियमित निःशुल्क भोजन एवं आयुर्वेदिक काढ़ा मुहैया करा रहे हैं।भोजन सभी अस्पतालों में समय से पहुँचे इसके लिए कार्यकर्ताओं की कई टोलियां बनाई गई हैं।महिला अस्पताल,जिला अस्पताल,मेयो ,हिन्द और शेरवुड के कोविड अस्पतालों में जरूरतमन्दों को नियमित भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके साथ ही सभी को वैक्सीनशन कराने हेतु जागरूक भी किया जा रहा है।शुक्रवार को नगर के महिला अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में स्वयंसेवको की टोलियों ने भोजन वितरण किया।

जिला कार्यवाह सुधीर ने बताया कि प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं की देखरेख में ताजा और पौष्टिक भोजन तैयार करके उसकी पैकेजिंग की जाती है।प्रतिदिन ढाई सौ से अधिक पैकेट तैयार करके विभिन्न अस्पतालों में पहुँचाया जा रहा है।इस अवसर पर जिला प्रचारक कृष्ण कुमार, पारितोष,आशुतोष,आदर्श , अमन,शुशांत,सोनू, हर्षित,सूर्यांश मौजूद रहे।

रिपोर्ट- योगेश तिवारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *