बाराबंकी: शिवसैनिको ने मनाया शहीद भगत सिंह का बलिदान दिवस!

बाराबंकी। शिवसैनिकों ने आज अमर बलिदानी सरदार भगत सिंह के बलिदान 23 मार्च के अवसर पर सोमैय्या नगर शिवसेना कार्यालय पर भगत सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए नमन किया और उनके सिद्धान्तों पर चलने का संकल्प लिया।

इस अवसर पर शिवसेना जिला प्रमुख मनोज विद्रोही ने अपने संबोधन में कहाकि अमर सपूत भगत सिंह ने असेम्बली में बम फेंकने पर कहा था यदि बहरों को सुनना है तो आवाज़ को बहुत जोरदार होना होगा। जब हमने बम गिराया तो हमारा ध्येय किसी को मारना नहीं थ। हमने अंग्रेजी हुकूमत पर बम गिराया था । अंग्रेजों को भारत छोड़ना चाहिए और उसे आज़ाद करना चहिये।

किसी को ‘क्रांति’ शब्द की व्याख्या शाब्दिक अर्थ में नहीं करनी चाहिए। जो लोग इस शब्द का उपयोग या दुरूपयोग करते हैं उनके फायदे के हिसाब से इसे अलग अलग अर्थ और अभिप्राय दिए जाते हैं। आज भगत सिंह के विचारों पर चलने की आवश्यकता है तभी देशद्रोही ताकतों से निपटा जा सकता हैं।

कार्यक्रम का संचालन जिला प्रधान महासचिव पं संजय शर्मा ने किया इस अवसर पर जिला उप प्रमुख दीपू बाल्मीकि उर्फ पंडित जी ,विद्यार्थी सेना जिला प्रमुख पं दिव्य प्रकाश पाठक, महासचिव हर्षित श्रीवास्तव, शिवसेना कुर्सी विधानसभा प्रभारी कमलेश राजपूत ,रामसेवक यादव,श्यामू वाल्मीकि,प्रवीन वर्मा हेमेंद्र सोनी आदि उपस्थित थे।

कार्यक्रम में घण्टाघर कानून गोयान निवासी हेमेंद्र सोनी को शिवसेना जिला प्रमुख मनोज विद्रोही ने संगठन में जिला सचिव का दायित्व सौंप कर मनोनय पत्र प्रदान किया।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *