बाहुबली पूर्व सांसद रिज़वान ज़हीर और दीपांकर सिंह के बीच चुनावी गैंगवार समर्थकों समेत जेल!

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले की नवानगर जिला पंचायत सीट पर वर्चस्व की जंग को लेकर जमकर हिंसा हुई। यहां तुलसीपुर थाना क्षेत्र के बेलीखुर्द गांव में युवा कांग्रेस के पूर्व मध्यजोन प्रदेश अध्यक्ष दीपांकर सिंह व सपा से सांसद रहे रिजवान जहीर (जो कि अब बसपा में शामिल हो चुके है) के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई। मारपीट के बीच हालात इतने खराब हुए कि दीपांकर सिंह की दो लग्जरी गाड़ियों को रिजवान समर्थकों ने आग के हवाले कर दिया। जबकि कुछ अन्य गाडियों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

क्या है घटना कार्रवाई :-

घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे एसपी हेमन्त कुटियाल व डीएम श्रुति ने किसी तरह मामले को शांत कराया और रात में ही पूर्व सांसद रिजवान जहीर व कांग्रेस नेता दीपांकर सिंह समेत 11 लोगो को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने रात से इन सभी को अज्ञात स्थान पर रखा जिससे इनके समर्थकोँ का जमावड़ा न लगे। बावजूद इसके जब इन्हें न्यायालय में पेश करने के लिए लाया गया तो दोनो खेमे के समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी, जिसे बमुश्किल पुलिस ने न्यायालय के बाहर रोका।

क्या बोले एसपी हेमंत कुटियाल :-

पूरे मामले पर एसपी हेमंत कुटियाल ने बताया के तुलसीपुर थाना क्षेत्र के बेली कला गांव में हुई हिंसा और आगजनी के मामले में पूर्व सांसद व कांग्रेस नेता दीपांकर सिंह समेत कुल 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्हें न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। एसपी ने यह भी बताया कि जिलाधिकारी श के आदेश पर इन सभी पर रासुका की कार्रवाई भी की जाएगी।

बलरामपुर से योगेंद्र विश्वनाथ की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *