बेहाल अमेरिका में ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने खोला हजारों नौकरियों का दरवाजा।

रिपोर्ट – अराधना शुक्ला

अमेजन का बड़ा फैसला।
कोरोना महामारी के चलते इस समय लगभग पूरी दुनिया में कामकाज बंद पड़ा है। कई बड़ी कंपनियों ने नुकसान के चलते अपने कर्मचारियों की छंटनी भी कर सकती हैं। ऐसे वक्त में ऑनलाइन बाजार मुहैया कराने वाली अग्रणी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन का तरीका एकदम अनोखा है। एक तरफ जहां कई कंपनियों के कर्मचारियों में अपनी नौकरी चले जाने को लेकर टेंशन नजर आ रही है वहीं अमेजन ने पिछले महीने ही दस हजार लोगों को काम पर रखा है। और अभी 75000 लोगों की नियुक्ति जारी है।


13 अप्रैल को एक ब्लॉग पोस्ट में अमेजन नें कहा कि हमने एक लाख पदों पर भर्तियाँ की है। और नए कर्मचारी अमेरिका में विभिन्न जगहों पर काम कर रहे हैं। ताकि ग्राहकों की मदद की जा सके।इस संकट के समय में अमेजन के लिए मांग में बढ़ोतरी जारी है। और इसलिए हम नियुक्तियां जारी रखते हुए अतिरिक्त 75000 जॉब क्रिएट कर रहे हैं।
जिनकी नौकरी जा चुकी है अमेजन उनका स्वागत करता है।


अमेजन का यह फैसला ऐसे समय में आया है जब महामारी के चलते लाखों लोगों की नौकरियां जा चुकी हैं या जाने का खतरा बना हुआ है। कंपनी के अनुसार ऐसे लोगों का अमेजन में स्वागत है। जब तक स्थिति सामान्य नहीं हो जाती या पुराने एप्लॉयर उन्हें दोबारा काम पर नहीं बुला लेते, तब तक वे यहां नौकरी कर सकते हैं ।
इस समय जितनी भी ई-कॉमर्स कंपनियां हैं वे तेजी के साथ ग्रो कर रही हैं।इसकी वजह है समय की जरूरत के अनुसार आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई करने का एकमात्र जरिया यही कंपनियां ही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *