महराजगंज: पुलिस और स्वाट टीम की संयुक्त कार्रवाई मे 25 हजार का इनामी सिंघाड़ा को किया गिरफ्तार।

महराजगंज:  उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के निचलौल-कप्तानगंज मार्ग से नेपाल भागने की फिराक में मोटरसाइकिल से जा रहे 25 हजार के वांछित अभियुक्त को घुघली पुलिस और स्वाट टीम ने संयुक्त रुप से घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गिरफ्तार वांछित के पास से एक तमंचा बरामद किया गया है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए अभियुक्त का पुराना आपराधिक इतिहास है।

पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि 21 सितंबर 2020 को गोरखपुर के मोहद्दीपुर में ताबड़तोड़ फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले इनामी वांछित अभियुक्त शुभम सिंह उर्फ सिंघाड़ा पुत्र-अजय सिंह को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्त मोतीराम अड्डा, थाना- झंगहा गोरखपुर जिले का रहने वाला है। इसे निचलौल कप्तानगंज मार्ग से घुघली पुलिस और स्वाट टीम की संयुक्त कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घुघली पुलिस और स्वाट टीम घुघली मेन चौराहे पर खड़ी थी। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि गोरखपुर जिले के मोहद्दीपुर में 21 सितंबर को ताबड़तोड़ फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले 25 हजार का इनामी वांछित अभियुक्त शुभम सिंह निचलौल, कप्तानगंज मार्ग पकड़कर नेपाल भागने के फिराक में मोटरसाइकिल से आ रहा है। इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी की तो एक शख्स मोटरसाइकिल से आते हुए दिखाई दिया। वहीं जब पुलिस ने रोकने का इशारा किया तो मोटरसाइकिल सवार अचानक भागने लगा और जान से मारने की नीयत से फायरिंग की।

पुलिस को देखकर हड़बड़ाहट में शख्स मोटर साइकिल से गिर गया, जिसके बाद पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना नाम शुभम सिंह उर्फ सिंघाड़ा बताया। वहीं पुलिस ने जब तलाशी ली तो उसके पास से एक तमंचा देसी 12 बोर, एक खाली खोखा और एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार वांछित अभियुक्त के खिलाफ गोरखपुर जिले के कैंट थाने में और महराजगंज जिले के घुघली थाने में कई मुकदमे पंजीकृत हैं।

महराजगंज से कार्तिकेय पान्डेय की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *