योगी का एक्शन, विधायक विजय मिश्रा की तीन मंजिला इमारत को किया गया जमीदोज।

प्रयागराज : माफियाओं के अवैध सम्राज्य के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन लगातार जारी है। संगम नगरी प्रयागराज में आज भदोही के ज्ञानपुर से बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के तीन मंजिला शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को जमींदोज कर दिया गया।

अधिकारियो के मुताबिक़ विजय मिश्रा की पत्नी रामललि मिश्रा और उनकी सास इन्द्र कली के नाम दर्ज आवासीय भूखंड पर अवैध तरीके से तीन मंजिला व्यवसायिक कांप्लेक्स का निर्माण कराया गया था। पूर्व में भी अवैध निर्माण को जमींदोज करने का आदेश जारी किया गया था।

लेकिन हाईकोर्ट में विजय मिश्रा की तरफ से एक अर्जी दाखिल कर ख़ुद से अवैध निर्माण हटाने की बात कही गई थी, लेकिन लगभग चार महीने बीतने के बावजूद अवैध निर्माण को नहीं हटाया गया। जिसकी विधिक प्रक्रिया अपनाने के बाद आज प्रयागराज विकास प्राधिकरण की टीम द्वारा अवैध निर्माण को जमींदोज करने की कार्रवाई की गयी।

बता दें की पूर्व में विजय मिश्रा के आवास को भी जमींदोज करने की कार्रवाई की जा चुकी है। वहीं आज विजय मिश्रा के तीन मंजिला शॉपिंग काम्पलेक्स को भी प्रयागराज विकास प्राधिकरण की टीम द्वारा जमींदोज कर दिया गया। अधिकारियो के मुताबिक़ सरकार का यह नीतिगत फैसला है सभी अपराधियों और माफियाओं के अवैध सम्राज्य पर कार्रवाई करने का जिसमें आने वाले दिनों में भी इस तरह की कार्रवाई देखने को मिलेगी।

बता दें की प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के पैतृक निवास और चुनावी दफ्तर के अलावा उसके दर्जनों गुर्गों के अवैध निर्माण को जमींदोज किया जा चुका है। साथ ही छोटा राजन गैंग के सदस्य राजेश यादव, बच्चा पासी, फतेहगढ़ जेल में बंद माफिया दिलीप मिश्रा के अवैध साम्राज्य को जमींदोज किया जा चुका है।

रिपोर्ट – मनीष वर्मा, प्रयागराज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *