“योगी जी बोले थे हमे जिता दो बुढ़वल मिल चालू हो जाएगी” भाजपाई झूठ में अब नहीं फंसेगी जनता- तनुज पुनिया

द इंडियन ओपिनियन
बाराबंकी

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पारा बढ़ता ही जा रहा है और इसी के साथ सियासी घमासान भी । नेता एक दूसरे की वादा खिलाफी भी जनता को याद दिला रहे हैं और बाराबंकी में कई दशकों से बंद पड़ी बुढ़वल शुगर मिल जो एक जमाने में रामनगर तहसील के लाखों लोगों के लिए संपन्नता और रोजगार का जरिया थी वह भी फिर चुनावी मुद्दा बन गई है।

BARABANKI

 

यह कोई पहली बार नहीं है कि बुढ़वल मिल को लेकर सियासत हो रही है इसके पहले 2012 के विधानसभा चुनाव में भी नेताओं ने बुढ़वल शुगर मिल को चालू करने का वादा किया था । 2017 के विधानसभा चुनाव में और उसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में भी बुढ़वल मिल को चालू करने का वादा करके नेताओं ने वोट लिए। 2022 में भी बुढ़वल शुगर मिल से जुड़े हजारों परिवारों की भावनाओं से खिलवाड़ हुआ, लेकिन बुढ़वल मिल अभी भी एक बड़े खंडहर के शक्ल में नेताओं के झूठ का खुलासा कर रही है ।

BUDHWAL MIL

बाराबंकी में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी तनुज पुनिया कहते हैं कि “भाजपा ने झूठ का एक ऐसा जाल बुना हुआ है जिसमें बड़ी संख्या में लोग उलझे हुए हैं लोगों की आधारभूत जरूरतो को पूरा करने की बजाय सड़क, पुल, पुलिया स्कूल-कॉलेज, अस्पताल, रोजगार, सुरक्षा की व्यवस्था करने की बजाय भाजपा लोगों को भावनात्मक मुद्दों में उलझाती है।

तनुज पुनिया कहते हैं कि खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2017 के विधानसभा चुनाव और उसके बाद 19 के लोकसभा चुनाव में यह वादा किया था की सत्ता में आते ही बुढ़वल चीनी मिल को चालू करवा देंगे वह खुद 17 में मुख्यमंत्री बन गए। 19 में दोबारा केंद्र में उनकी सरकार बनी परंतु मुख्यमंत्री जी ने अपना वादा नहीं पूरा किया, भाजपा के तमाम नेताओं का यही हाल है चुनावी जुमलों में भाजपा जनता को उलझा कर वोट हासिल कर लेती है और उसके बाद जनता को सिर्फ वादा खिलाफी और धोखा ही मिलता है।”

 

तनुज पुनिया कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने सदैव जो कहा वह करने का काम किया आज भी देश की तमाम बड़ी फैक्ट्रियां कांग्रेस की लगवाई हुई है। बाराबंकी में भी कांग्रेस के शासनकाल में तमाम छोटे-बड़े उद्योग लगे थे जो बाद की सरकारों की लापरवाही के चलते बंद हुए ।

यह लोकसभा चुनाव परिवर्तन का चुनाव है और इस बार जनता किसी के झूठ में नहीं फंसेगी जनता सत्ता परिवर्तन करेगी जिससे देश की दशा में परिवर्तन होगा और लोगों को उनकी जरूरत उनके अधिकार मिलेंगे और युवाओं की तरक्की रोजगार सुरक्षा और चौमुखी विकास ही कांग्रेस और पूरे इंडिया गठबंधन का मुद्दा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *