*लोक निर्माण विभाग के अफसरों की बड़ी लापरवाही …खतरनाक हुआ हाईवे से शहर को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग ..बड़ी दुर्घटना के इंतजार में अफसर द इंडियन ओपिनियन के लिए आदित्य यादव की रिपोर्ट*..


बाराबंकी-
प्रशासन और सरकारी विभागों की लापरवाही का आलम यह है कि जब कोई बड़ी घटना हो जाती है उसके बाद ही वह नींद से जागते हैं और व्यवस्था में सुधार की पहल करते हैं .
पिछले कई महीनों से बाराबंकी शहर को लखनऊ फैजाबाद हाईवे से जोड़ने वाला मुख्य मार्ग असेनी संपर्क मार्ग बेहद खतरनाक हो गया है.. दरअसल प्रदेश की पिछली सरकार में मुख्यमंत्री को खुश करने के लिए लोक निर्माण विभाग के तत्कालीन अफसरों ने नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए बेहद कम चौड़ाई वाले इस टू लेन मार्ग पर ही दोनों तरफ साइकिल ट्रैक बनवा दिया ..
PWD अफसरों की बड़ी लापरवाही से खतरनाक हुआ हाईवे से शहर को जोड़ने वाला असेनी मोड

जबकि साइकिल ट्रैक फोरलेन सड़कों पर बनाए जाते हैं जहां पर्याप्त चौड़ाई होती है.. लेकिन यहां साइकिल ट्रैक के लिए लगाए गए पत्थर दुर्घटना का सबब बने हुए हैं.. इस मार्ग पर लगाए गए कई पत्थर और पोल उखड़ चुके हैं.. जिसके चलते यह काफी खतरनाक होता जा रहा है ..और कई स्थानों पर लोहे की खतरनाक सरिया इस प्रकार से निकली हुई है कि यदि कोई वाहन चालक उसकी चपेट में आ जाए तो उसका जिंदा बचना भी मुश्किल हो सकता है.
दुर्घटना को दावत देता खतरनाक साइकिल ट्रैक

कई महीनों से टूटा पड़ा हाइट बैरियर……

. हम उम्मीद जताते हैं कि इस खबर से लापरवाह अफसरों की नींद टूटेगी.. और इस मामले में उचित कार्यवाही करते हुए इस महत्वपूर्ण सड़क को सुरक्षित बनाने का काम किया जाएगा.. जिससे यात्रियों और आम जनता को कोई भी असुविधा ना हो सके ..।