हरदोई:- ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी कर रहे लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

हरदोई की सांडी पुलिस ने कालाबाजारी के लिए एकत्र किए गए 35 ऑक्सीजन सिलेंडरों को बरामद करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन सिलेंडरों में एक भरा हुआ है जबकि 34 खाली हैं।

इस कार्यवाही के दौरान मुख्य कारोबारी पूर्व सभासद मौका पाकर फरार हो गया। इस मामले में पुलिस ने 3 लोगों पर महामारी एक्ट व आईपीसी की कई गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।पुलिस का कहना है फरार मुख्य कारोबारी पूर्व सभासद को गिरफ्तार किया जाएगा।

कोविड-19 के बीच बढ़ती ऑक्सीजन किल्लत को देखते हुए सांडी में कालाबाजारी करने वाले सक्रिय हो गए।इसकी सूचना नायब तहसीलदार और पुलिस को मिली तो सांडी पुलिस ने कस्बे में एक दुकान पर कालाबाजारी के लिए एकत्र किए गए ऑक्सीजन सिलेंडरों की खेप पर छापेमारी कर दी।

सांडी पुलिस टीम ने यहां से इखलाख व प्रवेश निवासी भटपुरी को गिरफ्तार किया जबकि मुख्य कालाबाजारी करने वाला मुन्ना इस दौरान भाग निकलने में सफल रहा।

पुलिस ने इन ऑक्सीजन सिलेंडरों को कब्जे में लिया और एक वाहन पर लाकर कोतवाली में रखा। पुलिस के मुताबिक इनमे 1 सिलेंडर ऑक्सीजन से भरा है जबकि 34 खाली है।

यह सिलेंडर कहां से आ रहे थे कहाँ जा रहे थे और किस तरह से इनकी कालाबाजारी की जा रही है इसको लेकर पड़ताल की जा रही है।अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार यादव का कहना है कि पुलिस मुख्य कारोबारी पूर्व सभासद की तलाश में जुटी है और शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हरदोई से शिवहरि दीक्षित की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *