इटावा: जय गुरुदेव जन्मभूमि खितौरा में गौ हत्या! प्रशासन मौन, शिष्यों में नाराजगी।

इटावा: जनपद अन्तर्गत जयगुरुदेव की जन्मभूमि ग्राम खितौरा में बीती रात अज्ञात गौ तस्करों ने आधा दर्जन से अधिक गौवंशों की हत्या कर उनके मांस और कीमती चमड़े को निकाल लिया और सेंगर नदी व आस-पास के जंगलायत में मृत गौवंशों के अवशेष छोड़ कर गौ तस्कर रात के अंधेरे में भाग जाने में सफल हो गये।

जय गुरुदेव जन्मभूमि खितौरा के ग्रामीणों व शिष्यों को शुक्रवार की भोर होते ही गौहत्याएं होने की जैसे ही खबर मिली सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण घटना स्थल पहुँच गये।
इसी बीच जय गुरुदेव के शिष्यों व ग्रामीणों में गौहत्याओं को लेकर आक्रोश फूटता इससे पहले घटना स्थल पर प्रशासनिक अमला भरथना उपजिलाधिकारी हेम सिंह, भरथना तहसीलदार हरिश्चंद्र, चकरनगर पुलिस क्षेत्राधिकारी दर्बेश कुमार, बकेबर थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह, इलाका प्रभारी प्रेम चन्द्र आदि भारी पुलिस वल के साथ मौके पर पहुँच गये,

और प्रशासन ने आनन-फानन में आस-पास क्षेत्र में विखरे पड़े गौ वंशों के शवों व अवशेषों को विभिन्न स्थानों पर जेसीबी मशीन के सहयोग से गहरा गढ्ढा खोद कर दफन करवा दिया गया।
मौके पर मौजूद ग्राम खितौरा के ग्रामीण अशोक कुमार ने कहा है कि जय गुरुदेव की पवित्र जन्मभूमि पर गौहत्याएं होना चिन्ता का विषय है और बड़ा निन्दनीय कार्य है।

उन्होंने बताया कि बीती रात अज्ञात गौकसी तस्करों ने रात के अंधेरे में आधा दर्जन से अधिक गौवंशों की हत्याएं कर उनका कीमती मांस और चमड़ा निकाल लिया और भोर होने से पहले गौवंशों के मृत शवों व अवशेषों को सेंगर नदी व पास के जंगलायत इलाके में छोड़कर भाग जाने में सफल हो गये। खितौरा प्रधान कमल सिंह ने बताया कि बीती रात वे गांव से वाहर गये हुए थे ग्रामीणों से उन्हें घटना की जानकारी मिली है जो अत्यंत निंदनीय है। उन्होंने कहा है कि प्रशासन को इस पूरे घटना क्रम की बारीकी से जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही अमल में लानी चाहिए।

वहीं प्रशासन ने इस घटना को स्वीकार करते हुए अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा तो पंजीकृत किया है लेकिन कुछ बोलने से कतराता नजर आ रहा है, जिसे लेकर शिष्यों में खासी नाराजगी देखी जा रही है।

रिपोर्ट- विजयेंद्र तिमोरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *