जिला प्रशासन के सहयोग से अधिकतम सेवा का प्रयास, गरीब विद्यार्थियों के लिए नगरपालिका चला रही कोचिंग / पुस्तकालय!

इटावा में भरथना नगर पालिका ने पूरे प्रदेश में सबसे पहले एक अनोखा काम किया है भरथना नगर पालिका के चेयरमैन ने नगर पालिका के संसाधनों से गरीब बच्चों छात्र-छात्राओं की बेहतरी के लिए कोचिंग और पुस्तकालय की शुरुआत की है।

हाकिम सिंह, चेयरमैन नगरपालिका भरथना इटावा

भरथना नगर पालिका के चेयरमैन हाकिम सिंह कहते हैं कि वह स्वयं एक गरीब परिवार से आते हैं उनके पिता ने मेहनत मजदूरी करके उनके परिवार का पालन पोषण किया उन्होंने अपने बचपन में गरीबी को करीब से देखा और गरीबी से होने वाली मुश्किलों को स्वयं झेला है।

इसलिए हमेशा उनके दिल में गरीबों की चिंता रहती है और वह लगातार यह सोचते रहते हैं कि किस तरह से गरीबों को सशक्त किया जाए जिससे वह देश की मुख्यधारा से जुड़ सके और देश के विकास में अपना योगदान दे सकें ।

इसी विचार से उन्होंने नगरपालिका परिसर में ही एक निशुल्क पुस्तकालय और कोचिंग की व्यवस्था शुरू की है जिससे गरीब घरों के विद्यार्थी इस पुस्तकालय में अच्छी पुस्तकों का लाभ उठा सकें और विद्वान शिक्षकों के मार्गदर्शन में अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ा सके साथ ही साथ प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी उन्हें नगर पालिका की ओर से मार्गदर्शन उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है।

श्रुति सिंह, जिलाधिकारी, इटावा

जनपद इटावा की जिला अधिकारी श्रीमती श्रुति सिंह का आभार जताते हुए भरथना नगर पालिका के चेयरमैन हाकिम सिंह ने बताया कि इटावा की जिला अधिकारी महोदया का पूरा सहयोग भरथना नगर पालिका को मिल रहा है और उनके सहयोग से भरथना नगर पालिका नगर की जनता को अधिकतम सेवाएं देने का प्रयास कर रही है ।

साफ सफाई के साथ-साथ निराश्रित पशुओं का भी ख्याल रखा जा रहा है कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए नगर पालिका ने पूरी क्षमता के साथ कार्य किया इसके अलावा प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन के सहयोग से शासन के सभी निर्देशों का गंभीरता से पालन कराया जा रहा है।

द इंडियन ओपिनियन, इटावा

Leave a Reply

Your email address will not be published.