टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की महाराष्ट्र के पालघर में रविवार को हुई एक सड़क दुर्घटना में मौत-

टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का आज अहमदाबाद से मुंबई लौटते समय पालघर में एक सड़क हादसे में निधन हो गया है। इस हादसे में साइरस मिस्त्री की Mercedes Benz GLC 220 D 4Matic कार एक डिवाइडर से टकरा गई।

यह हादसा मुंबई अहमदाबाद हाइवे पर सूर्या नदी पर बने पुल पर हुआ। आज दोपहर करीब साढ़े तीन बजे यह दुर्घटना हुई है। वैसे तो मर्सिडीज की कारें बेहद सुरक्षित मानी जाती हैं, लेकिन फिर भी क्यों ये कार मिस्त्री की जान नहीं बचा पाई। ये एक बड़ा सवाल है। हादसे में जान गंवाने वाले मिस्त्री और जहांगीर पंडोल के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए कासा ग्रामीण अस्पताल भेज दिया गया है। हालांकि अभी साइरस मिस्त्री की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आनी बाकी है, उसके बाद ही उनकी मौत का स्पष्ट कारण पता लग पाएगा।

हादसे का शिकार हुई कार में मिस्त्री और ड्राइवर समेत कुल चार लोग सवार थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह हादसा कासा थाना क्षेत्र में सूर्या नदी पुल पर चरोटी नाका में हुआ। मिस्त्री की कार डिवाइडर से टकराने के बाद रिटेंशन वॉल से जाकर टकरा गई।

यह कार सिर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में ही उपलब्ध है. इस कार की कीमत 61.07 लाख रुपये है। मर्सिडीज ने अपनी इस कार का प्रोडक्शन 2021 में बंद कर दिया है।
अगर इस मर्सिडीज GLC 220d की सुरक्षा की बात करें तो इस कार को बनाने के लिए सेफ्टी फीचर्स का भरपूर उपयोग किया गया है, लेकिन फिर भी दुर्घटना में मिस्त्री की जान जाना इस गाड़ी की सुरक्षा पर सवाल खड़े करता है। हादसे में घायल हुए दोनों लोगों-ड्राइवर अनायता पंडोल और डेरियस पंडोल को इलाज के लिए गुजरात के वापी के एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.