बलरामपुर :- किसान आंदोलनों में आ रहे हैं किराए के लोग, जनता सब जानती है : मनोहर लाल

यूपी के बलरामपुर में सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में शिकरत करने पहुंचे श्रम एवं सेवायोजन राज्यमंत्री मनोहर लाल मुन्नू ने एक दर्जन से अधिक सरकारी योजनाओं के 37 लाभार्थियों को योजना का लाभ दिलाया। 10 छात्राओं को साइकिल और छात्रवृति, दो विकलांगों को ट्राईसाइकिल व 05 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का लाभ दिया गया।

उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री मनोहर लाल सरकार द्वारा चलाई जा रही जनउपयोगी योजना को लेकर पीएम मोदी और सीएम योगी की तारीफ करते हुए पूर्व सीएम अखिलेश यादव के ठग वाले ट्विट पर कि जनता जानती है कि कौन ठग करता है, कौन क्या करता है।

मंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारी माताओं बहनों से पूछिये 2017 से पहले उनकी क्या दशा होती थी, वो कहीं पढ़ने लिखने या काम खेत पर नहीं कर सकती थीं। आज सपा, बसपा कांग्रेस परेशान हैं कि मोदी और योगी अच्छा काम कर रहे हैं। सबकी सुरक्षा कर रहे हैं, गुंडो को जेल भेज रहे हैं, नही तो जिले से बाहर कर दिये गये हैं, नही तो सीधा उनका हिसाब किताब हो जाता है।

किसान आन्दोलन का यूपी 2022 चुनाव में असर पड़ने के सवाल पर मनोहर लाल ने कहा कि जनता भी जानती है कि किराये के टट्टू पहुंच जाते है। वहां 200, 300, 500 रूपये लेते है। दूसरी सरकारें (पार्टियां) किसानों को प्रोत्साहित कर रहीं हैं। पहले जो सरकारें थीं, उनकी दाल नहीं गल पा रही है।

उन्होंने कहा कि सपा, बसपा कांग्रेस के लोग उन्हे घरने पर बैठा रहे हैं, उनको रूपये दे रहे है कि किसी तरह से योगी और मोदी का कार्यक्रम फेल हो। लेकिन ऐसा ना होता दिख रहा है और ना ही होगा। हमने जो जनकल्याण के लिए किया है। उसे आज हर कोई जानता है।

मनोहर लाल ने कहा कि जा पर कृपा राम कै होई। ता पर कृपा करे सब कोई। हमारे योगी और मोदी बहुत महान पुरूष हैं, कोई गलत काम नहीं करते हैं। उन्होने कहा कि किसान आन्दोलन का 2022 चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा जनता प्रसन्न है। हम अवश्य बहुमत की सरकार बनाएंगे।

रिपोर्ट – योगेंद्र त्रिपाठी, बलरामपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published.